बासोपट्टी प्रखंड मुख्यालय परिसर में झोले में रखा फटा बम, दो नाबालिग लड़की गंभीर रूप से जख्मी

0
130

जिले के बासोपट्टी प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित पशु चिकित्सालय भवन के पास अचानक देसी बम के विस्फोट हो जाने से दो नाबालिग लड़की गंभीर रूप से जख्मी हो गईं. घटना गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे की है. बम फूटने की भयंकर आवाज से इलाके में दशहत का माहौल उत्पन्न हो गया. घटनास्थल पर मौजूद महिलाओं ने आनन-फानन में दोनों बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बासोपट्टी में भर्ती कराया गया. जख्मी बासोपट्टी थाना क्षेत्र के बुंदेलखंड गांव के रहनेवाले है.

जानकारी के मुताबिक, जिले के बासोपट्टी प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित पशु चिकित्सालय भवन के पास अचानक देसी बम के विस्फोट हो जाने से दो नाबालिग लड़की गंभीर रूप से जख्मी हो गईं. बम फटने से बुंदेलखंड गांव के संपति सहनी की नौ वर्षीया पुत्री राधा कुमारी एवं गोविंद सहनी की आठ आठ वर्षीया पुत्री प्रियंका कुमारी के हाथ, पैर और सिर झुलस गये. घटना की सूचना फैलते ही सरकारी अस्पताल पर लोगों की भीड़ जुट गयी. पशु चिकित्सालय के खंडहर भवन में बम विस्फोट होने से स्थानीय लोगो पर तरह तरह की चर्चाएं हैं. घटनास्थल से महज 50 मीटर पर पीएचसी, नये पशु चिकित्सालय, कृषि कार्यालय सहित सरकारी आवास भी हैं.

घटना की सूचना पर थाना पुलिस दल-बल के साथ पहुंच कर मामले की जांच करने में जुट गये हैं. एसआई दिवाकर कुमार, सुनील कुमार, सीओ सुमन सहाय ने घटना को गंभीरता से लेते हुए सबसे पहले दोनों बच्चे को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. दोनों की स्थिति गंभीर देखते हुए सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है. घटना के दौरान एक प्रत्यक्षदर्शी महिला ने बताया कि पशु चिकित्सालय के खंडहर भवन में कई बच्चे खेल रहे थे. इसी भवन के एक कोने में एक झोले में बम रखा हुआ था. बम के झोले को लेकर बच्चे आपस मे खेलने लगे. उसी क्रम में बम अचानक विस्फोट कर गया. बम फूटने की आवाज काफी दूर तक फैल गयी. घटना के बाद से इलाके में दहशत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here