आज राजस्थान दौरे पर अमित शाह, दलित सम्मेलन से साधेंगे जातिय गणित

0
25

राजस्थान में बीजेपी दोबारा से सत्ता में वापसी के लिए पूरे दमखम से जुट गई है. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह आज राजस्थान के दौरे पर पहुंच रहे हैं. शाह सीकर और बीकानेर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव फतह करने का मंत्र देंगे. इसके अलावा अनुसूचित जाति सम्मेलन, शक्ति केंद्र सम्मेलन में तथा विस्तारकों की बैठक में हिस्सा लेंगे.
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना होंगे. इसके बाद वो हेलिकॉप्टर से सीकर पहुंचेंगे. सीकर, झुन्झुनू और चुरू जिले की 21 विधानसभाओं के ‘शक्ति केन्द्र सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे. इसके अलावा सीकर में ही ‘पूर्व सैनिक सम्मेलन’ में हिस्सा लेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष हेलीकॉप्टर से बीकानेर के सादुल क्लब मैदान पहुंचेंगे. यहां से सीधे मेडिकल कालेज मैदान पहुंचकर अनुसूचित जाति सम्मेलन को संबोधित करेंगे. राजस्थान में करीब 17 फीसदी दलित समुदाय के वोटर हैं. SC/ST एक्ट को लेकर हुए आंदोलन में जिस तरह से दलितों पर कार्रवाई हुई है, उससे वे खासा नाराज हैं. ऐसे में शाह की कोशिश इसी नाराजगी को दूर करने की होगी.

इसके बाद बीकानेर, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले की 18 विधानसभाओं के ‘शक्ति केन्द्र सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे. शाह बीकानेर में ही प्रबुद्ध नागरीक सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे. इसके बाद वो बीकानेर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

बता दें कि बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह भी राजस्थान के ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं और नरेंद्र मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनता के बीच रख रहे हैं. अब तक शाह राज्य के 7 में से 6 संभागों का दौरा कर चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here