कैमूर : पटवन विवाद में हत्या के बाद गांव में तनाव, मौके पर पहुंचे SDO पर हमला, गांव में पुलिस बल तैनात

0
49

कैमूर : मोहनिया के स्थानीय नगर क्षेत्र के वार्ड संख्या-2 में सोमवार की देर शाम धान के पटवन के लिए उपजे विवाद में गोली मार कर एक व्यक्ति को घायल कर दिया गया, जबकि दूसरे पक्ष के लोग आक्रोशित होकर आरोपित के पिता की पीट-पीट कर हत्या कर दी. गोली से घायल मुन्ना राम बताया जाता है. वहीं, मृतक आरोपित के पिता इंद्रदेव चौधरी बताये जाते हैं. घटना के बाद तनाव को देखते हुए पूरे अनुमंडल के सभी थानों की पुलिस को घटनास्थल पर तैनात कर दिया गया है.

इधर, मामले के सूचना पर पहुंचे मोहनिया एसडीओ पर भी एक पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया. हालांकि, किसी तरह भाग कर एसडीओ ने अपनी जान बचायी, लेकिन उनके दो गार्ड लाठी एवं पत्थर से किये गये हमले में घायल हो गये. सभी घायलों का मोहनिया के अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज कराया गया. इधर, गोली से घायल पक्ष के द्वारा आरोपित की गिरफ्तारी एवं घायल के इलाज के लिए मुआवजे को लेकर एनएच-2 को जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की गयी.

क्या है मामला

धान के पटवन के विवाद को लेकर सोमवार की देर शाम उक्त गांव के ही इंद्रजीत चौधरी ने पहले हवाई फायरिंग की. इसके बाद मुन्ना राम को एक गोली मार दी. गोली सीने में लगती हुई पार हो गयी. गोली की आवाज सुन कर आसपास खेत की पटवन कर रहे लोग मौके पर पहुंचे, तो खून से लथपथ मुन्ना को देख कर उसे निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले गये. लेकिन, वहां से अनुमंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया गया. वहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया, जहां इलाज चल रहा है. अब वह खतरे से बाहर बताया जाता है.

इधर, जैसे ही इस घटना की जानकारी दूसरे पक्ष के लोगों को हुई, तो आरोपित इंद्रजीत चौधरी के घर पर हमला कर दिया, जिसमें उनके वृद्ध पिता चंद्रदेव चौधरी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी. पूरे मोहल्ले में सैकड़ों की संख्या में लोग आरोपित के भाई की दुकान में तोड़फोड़ कर आग लगा दी. सूचना के बाद अनुमंडल के सभी थानों की पुलिस ने शांत कराने का प्रयास किया. इसके बाद भभुआ से वज्र वाहन के साथ भारी संख्या में महिला एवं पुरुष पुलिस बल तैनात कर दिया गया. लोगो की मांग है कि आरोपित की जल्द गिरफ्तारी हो. साथ ही घायल के इलाज के लिए प्रशासन मुआवजा दे. अब भी दूसरे पक्ष के लोगों द्वारा पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है. खबर लिखे जाने तक मृतक के शव का पोस्टमार्टम भभुआ सदर अस्पताल में कराया जा रहा था. इधर, एसडीओ पर हमले को लेकर एसडीओ के गार्ड द्वारा थाने में आवेदन दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here