नीतीश कुमार के कार्यक्रम में आरक्षण के मुद्दे पर हंगामा करने वाले युवक से पुलिस कर रही है पूछताछ

0
53

पटना : बिहार में पटना स्थित बापू सभागार में गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार सहित अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों की मौजूदगी में आरक्षण के मुद्दे पर हंगामा करने वाले एक युवक को पुलिस हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है. पुलिस उपाधीक्षक (नगर) सुरेश कुमार ने बताया कि युवक का नाम चंदन कुमार है और वह औरंगाबाद के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खैरी गांव का निवासी है. उन्होंने बताया कि चंदन मानसिक रूप से विक्षिप्त दिख रहा है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज खुद उससे पूछताछ कर रहे हैं.

सुरेश कुमार ने बताया कि चंदन और उसके गांव वालों ने बताया कि उसके पिता विमलेश सिंह का इलाज झारखंड के कांके स्थित मानसिक अस्पताल में चल रहा है. जदयू ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर बापू सभागार में छात्र समागम का आयोजन किया था. इसी आयोजन में चंदन ने आरक्षण के मुद्दे पर हंगामा करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया था. इससे पहले की पुलिस चंदन को हिरासत में लेती, जदयू कार्यकर्ताओं ने उसकी पिटाई कर दी थी.

घटना के समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मंच पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और बिहार के वरिष्ठ मंत्री वीजेंद्र प्रसाद यादव सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे. पत्रकारों ने जब चंदन से सवाल किया तो उसने कहा, मैंने भेदभावपूर्ण आरक्षण नीति के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए ऐसा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here