राम मंदिर: शिया वक्फ बोर्ड ने मंगवाया फतवा, अयोध्या में विवादित जमीन पर मस्जिद नहीं

    0
    47

    शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अपने हक में फतवा मंगवाया है। इस फतवे के मुताबिक अयोध्या में विवादित जमीन पर मस्जिद न होने की बात कही गई है। वसीम रिजवी ने बताया कि इराक के अंतरराष्ट्रीय धर्मगुरु आयतुल्लाह आगा ए शीस्तानी से शिया वक्फ बोर्ड ने पूछा था कि क्या किसी विवादित भूमि पर मस्जिद बनाई जा सकती है? इसपर उनका जवाब आया है कि इस्लामिक सिद्धांतों के अनुसार ऐसा करने की इजाजत नहीं है।

    रिजवी के मुताबिक इसके अलावा उनसे यह भी पूछा गया कि क्या किसी मुसलमान को धर्म से निकाला जा सकता है? तो उन्होंने इसका जवाब दिया कि किसी को इस्लाम से निकाला नहीं जा सकता है। उसको मुसलमान ही माना जाएगा। उसका खून, सम्मान और संपत्ति पवित्र है और रक्षा करने योग्य है।

    वसीम रिजवी ने कहा कि आयतुल्लाह आगा-ए-शीस्तानी का फतवा पूरी दुनिया में माना जाता है। रिजवी ने दो टूक कहा कि मुस्लिम समाज के कुछ मौलवियों को अब अयोध्या मसले पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अयोध्या में संवैधानिक तरीके से राम मंदिर जल्दी बनने जा रहा है। इसमें भगवान श्रीराम के दर्शन करनेवालों की पहली कतार में हम भी होंगे।

    बता दें कुछ दिन पहले ही रिजवी ने दावा किया था कि उन्होंने भगवान श्रीराम को अपने सपने में रोते देखा है। उन्होंने कहा कि भारत के कट्टरपंथी मुसलमानों की वजह से राम जन्मभूमि पर मंदिर न बनने से श्रीराम उनके सपने में बेहद उदास दिख रहे थे। उधर, उनके इस बयान को मुस्लिम उलमा ने सस्ती लोकप्रियता बटोरने वाली हरकत बताते हुए कड़ी आलोचना की थी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here