पेट्रोल-डीजल को लेकर पीएम मोदी की समीक्षा बैठक, मिलेगी राहत?

0
79

केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद कीमतें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. इस बीच, पेट्रोल और डीजल की बेतहाशा बढ़ रही कीमतों को देखते हुए पीएम मोदी शुक्रवार को समीक्षा बैठक कर रहे हैं.

पीएम मोदी की तरफ से ली जा रही इस समीक्षा बैठक में अमेरिका की तरफ से ईरान पर प्रतिबंध लगाए जाने को लेकर चर्चा हो सकती है. इस प्रतिबंध के दौरान भारत ईरान से तेल खरीदेगा या नहीं. इस मुद्दे पर भी कोई सटीक चर्चा संभव है.

पेट्रोलियम म‍िनिस्ट्री के अध‍िकारियों के साथ यह बैठक हो रही है. बता दें कि केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी को राहत देने के लिए एक्साइज ड्यूटी में कटौती कर चुकी है.

इसके अलावा उसने तेल कंपनियों को भी एक रुपये की कटौती कीमतों में करने को कहा है. केंद्र सरकार ने राज्यों से भी वैट घटाने की अपील की थी. इसके बाद भाजपा शासित कई राज्यों ने वैट में 2.50 रुपये तक कटौती कर दी.

हालांकि इसके बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती नहीं हो रही है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी का सिल‍सिला जारी है. शुक्रवार को भी पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 12 पैसे बढ़ी है. यहां डीजल भी आज महंगा हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here