‘लालू लीला’ के जवाब में RJD लिखेगी किताब ‘रासलीला’, JDU ने कहा- ‘बताएं लिखेगा कौन

0
83

पटनाः बिहार की राजनीति में अब किताब ने एंट्री ले ली है. शियासत को लेकर अब किताबी जंग शुरू हो गई है. बीजेपी नेता सुशिल मोदी की किताब ‘लालू लीला’ का लोकार्पण होने के बाद राजनीति तेज हो गई है. अब ‘लालू लीला’ किताब के जवाब में अब आरजेडी ने भी एनडीए की ‘रासलीला’ किताब लिखने का ऐलान किया है.

आपको बता दें कि लालू यादव का जब बिहार में सिक्का चलता था तो लालू यादव के एक चहते ब्रह्मदेव पासवान ने ‘लालू चालीसा’ लिख दिया था. इससे लालू यादव खुश होकर ब्रह्मदेव पासवान को राज्यसभा सांसद के रूप में संसद भेज दिया था.

हालांकि अब समय बदल गया है. लालू यादव भ्रष्टाचार मामले में जेल में सजा काट रहे हैं. और अब लालू पर बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशिल कुमार मोदी ने ‘लालू लीला’ नाम की किताब लिखी है. जिसमें लालू यादव के भ्रष्टाचार की कहानियों को लिखा गया है.

वहीं, ‘लालू लीला’ किताब के विमोचन के बाद बिहार में शियसत भी शुरू हो गई है. अब आरजेडी ने कहा है की बिहार में एनडीए सरकार नीतीश कुमार और सुशिल कुमार मोदी पर किताब लिखी जाएगी. जिसका का नाम ‘रासलीला’ रखा जाएगा. आरजेडी ने कहा कि चुनाव में पहले ही इस किताब को रिलीज किया जायेगा.

वहीं, आरजेडी द्वारा किताब लिखे जाने के ऐलान पर जेडीयू ने निशाना साधा है. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि, आरजेडी यह बताएं इस पुस्तक का लेखक कौन होगा. जिस पार्टी के विधायक दल के नेता आठवीं-नवीं पास हो और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेल में हों तो किताब लिखेगा कौन?

बहरहाल बिहार में किताबी सियासत को लेकर काफी चर्चाएं है. आरजेडी के किताब लिखे जाने के बाद यह सियासत और भी गरम हो गई है. देखना यह होगा कि अगर आरजेडी सच में किताब लिखती है तो इसका असर सरकार पर क्या पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here