दया नहीं तोड़ेगा दरवाजा, ‘सीआईडी’ नहीं करेगी किसी भी मामले की जांच

0
25

मुंबई: एसीपी पद्युमन अपने अलहदा अंदाज में ‘सीआईडी’ के अपने साथियों को अब ‘कुछ तो गड़बड़ है’ नहीं कह पायेंगे और न ही ‘दया, दरवाजा तोड़ दो’ जैसा कोई आदेश दे पायेंगे. इस साल अपने प्रसारण के 21वें साल में प्रवेश करने वाला और लगातार सबसे ज्यादा चलनेवाला कल्ट क्राइम शो ‘सीआईडी’ का आखिरी एपिसोड इस हफ्ते शनिवार को यानि 27 अक्तूबर को दिखाया जायेगा. कुछ इस तरह 1998 में सोनी टीवी पर शुरू हुए ‘सीआईडी’ पर हमेशा-हमेशा के लिए पर्दा गिर जायेगा. शो में दया का बेहद लोकप्रिय किरदार निभानेवाले खुद दयानंद शेट्टी ने इस बात की जानकारी एबीपी न्यूज़ को दी.

दयानंद शेट्टी ने दो दशक पहले इसी शो के जरिये अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. लगातार 20 सालों तक ‘सीआईडी’ में दया का रोल निभानेवाले दयानंद ने बताया कि अचानक पांच दिन पहले शो के निर्माता बी. पी. सिंह ने अनिश्चितकाल के लिए शो की शूटिंग रोकने का फरमान सुनाया, तो सेट पर मौजूद शिवाजी साटम, आदेश श्रीवास्तव और बाकी तमाम कलाकारों को जैसे सदमा-सा लगा और उस वक्त किसी को भी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा था.

बुरी नहीं थी शो की टीआरपी

एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए दयानंद ने कहा कि सोनी टीवी द्वारा शो के प्रति किये जानेवाला सौतेला व्यवहार बढ़ता ही जा रहा था. उन्होंने कहा कि शो के एपिसोड्स अपने तय समय से हटकर अक्सर 10-15 मिनट से लेकर आधे-आधे घंटे लेट टेलीकास्ट किये जाने लगे थे, जिससे शो के प्रति चैनल का रवैया साफ झलक रहा था. दयानंद के मुताबिक, शो जिस टाइम बैंड पर शो को टेलीकास्ट किया जा रहा था, उसके मुताबिक शो को मिल रही टीआरपी को खराब नहीं कहा जा सकता है. ऐसे में शो को बंद करने की बात न सिर्फ दयानंद को बल्कि शो के बाकी कलाकारों को हजम नहीं हो रही है. दयानंद ने कहा कि शायद ‘सीआईडी’ को बार-बार इग्नोर किये जाने और तमाम अन्य मसलों को लेकर शो के निर्माता बी. पी. सिंह और सोनी टीवी के बीच चल रही तनातनी का नतीजा है कि शो को बंद किया जा रहा है.

हालांकि दयानंद ने ये भी जोड़ा कि शो को बंद किये जाने की असली वजह का अभी तक उन्हें पता नहीं चला है.दयानंद ने एबीपी न्यूज़ से कहा, ‘शुरुआत से शो से जुड़े और बाद में जाकर शो का हिस्सा बने सभी सितारों के लिए दिल में इस शो के लिए खास जगह है. सभी एक परिवार की तरह मिलकर काम करते थे. इस वक्त हम सब बिना मां-बाप के बच्चे की तरह अनाथ-सा महसूस कर रहे हैं. हमें उन तमाम फैन्स के लिए भी बुरा लग रहा है, जो 20 साल पूरे होने के बाद अब भी इस शो को खासा पसंद करते हैं.”

बता दें कि मई, 2016 में ‘सीआईडी’ तकरीबन एक महीने तक नहीं दिखाया गया था, तो वहीं इस साल ये शो जुलाई से सितंबर तक दो महीनों के लिए सोनी टीवी से गायब था. गौरतलब है कि ‘सीआईडी’ का नाम विभिन्न उपलब्धियों के लिए ‘लिम्बा बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ से लेकर ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ तक में दर्ज है.

‘सीआईडी’ के बंद होने के खबर के फैलने के बाद सोनी टीवी द्वारा जारी किये गये एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि ये शो लम्बे ब्रेक के बाद नये और रोमांचक मामलों के साथ एक अंदाज में फिर लौटेगा. इस बयान में इस बात की जानकारी नहीं दी गयी है कि अगर ‘सीआईडी’ छोटे पर्दे पर वापसी करेगा, तो कब करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here