ओबामा समेत अन्य हस्तियों को बम का पैकेट भेजने वाला संदिग्ध गिरफ्तार

0
21

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन, पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन समेत विभिन्न मौजूदा और पूर्व अधिकारियों को विस्फोटक वाले पैकेट भेजे जाने के सिलसिले में अमेरिकी अधिकारियों ने फ्लोरिडा में एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. मीडिया में आई विभिन्न खबरों में उसकी पहचान सेसर सायोक (50) के रूप में की गई है. वह फ्लोरिडा का रहने वाला है. इस संदिग्ध के बारे में कहा जा रहा है कि उसका आपराधिक रिकार्ड है और न्यूयार्क से उसका संपर्क है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम में कहा कि अधिकारियों ने संदिग्ध को पकड़ लिया है और उसे हिरासत में ले लिया गया है.

सोमवार से घरेलू बम और अन्य संदिग्ध विस्फोटक उपकरण ओबामा, क्लिंटन, हालीवुड अभिनेता राबर्ट दा नीरो सहित कई लोगों को भेजे गये है. ट्रंप ने कहा कि कानून लागू करने वाली एजेंसियों ने अविश्वसनीय काम किया है. हमने उस व्यक्ति अथवा इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति तक पहुंचने के लिए जांच की. यह डरावना कृत्य घिनौना है और हमारे देश में इसके लिए कोई स्थान नहीं है. कोई स्थान नहीं. राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति को ढूंढने के लिए किसी संसाधन व खर्च की चिंता नहीं करने और उन्हें न्याय के कटघरे में लायें जाने के लिए कहा है.

उन्होंने कहा कि हम कानून की अंतिम सीमा तक उनके व उसके खिलाफ मुकदमा चलायेंगे चाहे वह जो कोई भी हो. हमें राजनीतिक हिंसा को अमेरिका में जड़ जमाने की कभी अनुमति नहीं देनी चाहिए. हम इसे घटित नहीं होने दे सकते हैं और मैं इसे रोकने और इसे अभी रोकने के लिए एक राष्ट्रपति के रूप में सब कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here