थाईलैंड के घने जंगलों में हुई है ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की शूटिंग, अचानक निकल आते थे जहरीले सांप

0
64

यशराज बैनर की फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान 8 नवंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म का ट्रेलर और उससे जुड़े कुछ मेकिंग वीडियोज भी सामने आ चुके हैं। फिल्म से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से भी सामने आए हैं। फिल्म के कुछ हिस्से की शूटिंग ऐसी जगह की गई जहां जहरीले सांप थे। इतना ही नहीं घने जंगलों में हुई शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन का सांस लेना मुश्किल हो गया था।

इन जगहों पर हुई फिल्म की ज्यादातर शूटिंग: ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान की ज्यादातर शूटिंग थाईलैंड और माल्टा में हुई है। यहां के बोर द्वीप का इलाका घने जंगल और जहरीले सांपों के लिए जाना जाता है। अमिताभ बच्चन ने कुछ महीनों पहले दिन एक इटंरव्यू में बताया था- मेरी समझ में नहीं आ रहा था कि थाईलैंड जाकर सीक्वेंस को शूट करने के पीछे आखिर डायरेक्टर की सोच क्या थी। जब मैंने उससे पूछा तो बताया था कि हम बेहद खूबसूरत लोकेशन पर शूट करने जा रहे हैं। बिग बी ने बताया- जब मैं वहां पहुंचा तो लोकेशन देखकर दंग रह गया था। यहां एक विशालकाय गुफा थी, जो दिखने में करीब 20-30 मंजिल ऊंची जैसी थी।

सेट पर पालकी में जाते थे बिग बी: रिपोर्ट्स की मानें तो जंगल और पहाड़ों पर पैदल चलने के कारण अमिताभ को सांस लेने में परेशानी होती थी। इस वजह से शूटिंग सेट तक यानी विशालकाय गुफा तक बिग बी पालकी में बैठकर जाते थे। खबरों की मानें तो ये गुफा फिल्म में खुदाबख्श का किरदार निभा रहे अमिताभ के छुपने की जगह है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here