महागठबंधन के लिए नायडू एक्टिव, आज दिल्ली में राहुल-पवार से करेंगे मुलाकात

0
40

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को मात देने के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू महागठबंधन के तहत विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हैं. इस कड़ी में गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे.

चंद्रबाबू नायडू कांग्रेस के साथ दुश्मनी भुलाकर हाथ मिला लिया है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव में चंद्रशेखर राव की टीआरएस को हराने के लिए दोनों पार्टियों ने गठबंधन करके मैदान में उतरे हैं.

बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए से नाता तोड़ने के बाद से नायडू विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हैं. वो समान विचारधारा वाली पार्टियों को एक मंच पर लाने के लिए विपक्षी दल के नेताओं के साथ लगातार मुलाकात कर रहे हैं.

चंद्रबाबू नायडू की हफ्ते भर में दूसरी दिल्ली यात्रा होगी. इससे पहले बीते शनिवार को नायडू ने दिल्ली पहुंचकर मायावती, शरद यादव और अरविंद केजरीवाल समेत अन्य नेताओं के साथ मुलाकात कर मंथन किया था.

नायडू गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मुलाकात करने के अलावा विपक्ष के कई नेताओं के साथ भी मिलने की संभावना है. गुरुवार को ही नायडू दिल्ली में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के साथ दोपहर में लंच पर बैठक करेंगे. इसके अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा से भी मुलाकात कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here