14 साल के लड़के का बड़ा कारनामा- ठोके 556 रन, जड़े 98 चौके

0
20

भारतीय टेस्ट टीम में जगह बना चुके पृथ्वी शॉ 14 साल की उम्र में 546 रनों की पारी खेल कर सुर्खियों में आए थे. और अब इतने ही साल के एक और लड़के ने चौंकाया है. मंगलवार को उसने दो दिवसीय टूर्नामेंट में कमाल की पारी खेली.

डीके गायकवाड़ अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट में बड़ौदा के प्रियांशु मोलिया ने 556 रनों की तूफानी पारी खेली है. मोहिंदर लाला अमरनाथ क्रिकेट एकेडमी की ओर से खेलते हुए प्रियांशु ने अपनी पारी में 98 चौके जड़े. हालांकि उसके बल्ले से एक ही छक्का निकल पाया. प्रियांशु की इस पारी से अमरनाथ एकेडमी ने योगी क्रिकेट एकेडमी को पारी और 690 रनों से रौंदा.

योगी क्रिकेट एकेडमी को पहली पारी को 52 रनों पर समेटने के बाद अमरनाथ क्रिकेट एकेडमी ने प्रियांशु की 319 गेंदों वाली विशाल पारी की बदौलत 4 विकेट पर 826 रन बनाकर पारी घोषित की. इसके बाद योगी एकेडमी की दूसरी पारी 84 रनों पर ढेर हुई. प्रियांशु ने दोहरा प्रदर्शन करते हुए अपनी ऑफ स्पिन के सहारे पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए.

1983 वर्ल्ड कप के विजेता क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ ने खुद प्रियांशु की तारीफ करते हुए कहा, ‘ मैंने उसे पहली बार जब देखा, तो मुझे पता था कि मैं कुछ खास देख रहा हूं. वह प्रतिभावान है और समय के साथ मौके मिलते रहने से उसमें काफी निखार आएगा. मुझे उसका जुनून पसंद है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here