बेटी से सौतेले पिता का अवैध संबंध और संपत्ति विवाद में पिता ने मां-बेटे को गोलियों से भून डाला

0
278

पटना : फुलवारी शरीफ में अहले सुबह एक सनकी व्यक्ति ने अपनी दूसरी पत्नी और 18 साल के बेटे को गोलियों से भून दिया. यह सनसनीखेज वारदात फुलवारीशरीफ के ईसापुर पेट्रोल लाइन स्थित ईसा नगर में हुई है. अहले सुबह गोलियों की आवाज सुनकर लोग दौड़े तो मां बेटे की खून सनी लाश देखी. हत्या की वारदात को अंजाम देकर हत्यारा व्यक्ति फरार हो गया. घटना का कारण सौतेली बेटी से पिता का अवैध संबंध और संपत्ति का लेन देन में धोखाधड़ी बताया जा रहा है. पुलिस मौके पर पहुंचकर लाशों को कब्जे में करके पोस्टमार्टम के लिए भेज मकान को सील कर दिया है. एफएसएल टीम को भी बुलाया गया है.
मां-बेटे की हत्या से इलाके में लोग सकते में हैं. मृतका खुर्शीदा बेगम ने हत्यारे पति रियाजुद्दीन से दस साल पहले दूसरी शादी की थी. सौतेली बेटी से दूसरे पिता का अवैध संबंध ने मां-बेटे की हत्या करा दी. ईसा नगर में सनकी और वहशियाना हरकत को अंजाम देते हुए रियाजुद्दीन ने पहले तो अपनी सौतेली बेटी को हवस का शिकार बनाया, फिर इतने से भी उसका मन नही भरा, तो बेटी को लेकर फरार हो गया. परिवार में इस अवैध संबंध का विरोध और संपत्ति विवाद में जेल से लौटे रियाजुद्दीन ने मंगलवार की अहले सुबह पहले पत्नी खुर्शीदा बेगम को गोली मार दी. मां को बचाने आये 18 साल के बेटे फजल अहमद को भी सौतेले पिता ने नहीं बख्शा और बेटे को भी गोली मार दी. मां-बेटे की मौके पर ही मौत हो गयी. इस वारदात को अंजाम देकर हत्यारा रियाजुद्दीन फरार हो गया.
वहीं, गोलियों की आवाज सुनकर मकान में रह रहे दूसरे लोग जब घटनास्थल पर पहुंचे, तो कमरे में मां-बेटे की लाश देखी. इसके बाद वहां कोहराम मच गया. सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और दोनों लाशों को कब्जे में किया. मां बेटे की हत्त्या की खबर सुनकर घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी.
वर्षों पहले खुर्शीदा बेगम का परिवार आलमगंज पटना से आकर ईसानगर में बस गया. खुर्शीदा बेगम की पहली शादी आलमगंज में एक शिक्षक से हुई थी. शिक्षक की मौत के बाद करीब दस साल पहले खुर्शीदा ने रियाजुद्दीन से शादी कर ली. पहले शिक्षक पति से खुर्शीदा को तीन बेटे और एक बेटी थी, जो सब साथ में रियाजुद्दीन के साथ ही फुलवारी के ईसानगर में रहने लगे. शिक्षक पति से मिली पेंशन और अन्य संपत्ति के रुपये भी दूसरे पति रियाजुद्दीन ने कब्जे में कर लिया. रियाजुद्दीन से खुर्शीदा को दो बच्चे भी हुए. इस बीच ही रियाजुद्दीन का सौतेली बेटी से अवैध संबंध हो गया. इस नाजायज रिश्ते का जब विरोध किया गया, तो बाप-बेटी को लेकर फरार हो गया. रियाजुद्दीन अब अपना मकान भी बेचने की फिराक में लग गया. अपना सबकुछ गंवा चुकी खुर्शीदा ने पति रियाजुद्दीन के खिलाफ थानें में मामला दर्ज करा दिया. पुलिस ने रियाजुद्दीन को पकड़ा और जेल भेज दिया. जेल से छूटने के बाद विवाद बढ़ता गया और मौका देखकर रियाजुद्दीन ने 42 वर्षीया पत्नी खुर्शीदा बेगम और करीब 18 वर्षीया बेटे फजल अहमद की गोली मार हत्या कर दी. हत्यारे पति की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जुटी है. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई में जुटी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here