अयोध्या: शिवसेना ने अचानक बदला कार्यक्रम, आज ही मुंबई लौटेंगे शिव सैनिक

0
295

उद्धव ठाकरे के अयोध्या पहुंचते ही शिवसेना ने अपने कार्यक्रम में अचानक बदलाव किया है. शिवसैनिक शनिवार को ही अयोध्या से मुंबई के लिए विशेष ट्रेन से रवाना हो जाएंगे. इस बाबत शिवसेना ने रेलवे के अधिकारियों को पत्र लिखकर जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक यह बदलाव विश्‍व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं और शिव सैनिकों के बीच टकराव की स्थिति को रोकने के लिए किया गया है.

इससे पहले तय कार्यक्रम के मुताबिक शिव सैनिकों को रविवार को मुंबई वापस जाना था. वहीं अयोध्या में मंदिर निर्माण की मांग को लेकर विहिप ने रविवार को ‘धर्मसभा’ का आयोजन किया है. विहिप ने दावा किया है कि ‘धर्मसभा’ में एक लाख से ज़्यादा लोग शामिल होंगे.

इधर, शिवसेना प्रमुख शाम छह बजे सरयू तट पर आरती कार्यक्रम में शामिल होंगे. अयोध्या में रात में रूकने के बाद रविवार को सुबह नौ बजे रामलला का दर्शन करेंगे. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी पार्टी के अभियान को तेजी देने के उद्देश्य से ठाकरे ने ‘पहले मंदिर, फिर सरकार’ का नारा दिया है. अयोध्या के लक्ष्मण किला मैदान में उद्धव ठाकरे की रैली को लेकर तैयारी पूरी हो गई है. मंच पर बड़ा पोस्टर लगाया गया है. जिसमें बाला साहब ठाकरे की तस्वीर के साथ उद्धव ठाकरे की फोटो लगी है.

बताया जाता है कि इस पोस्टर के जरिए संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि राम मंदिर आंदोलन से शिवसेना का पुराना नाता रहा है. रैली के दौरान मैदान में संतों के बैठने की गद्दी और छतरी और हवन कुंड भी तैयार किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here