सीएम नीतीश कुमार से मिले यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ

0
153

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार की शाम पटना पहुंचे और राजभवन जाकर राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात की. इसके पहले पटना हवाई अड्डे पर भाजना नेताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. मुख्यमंत्री योगी भारत सेवक समाज के स्वामी हरिनारायनानंद के देखने राजा बाजार के एक निजी अस्पताल में भी गये जहां उनका इलाज चल रहा है. अस्पताल में स्वामी हरिनारायानानंद को देखने सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद भी गये थे. हवाई अड्डे से योगी आदित्यनाथ सीधे राजभवन गये.
यहीं पर उनका रात्रि विश्राम होना है. राज्यपाल श्री टंडन से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शिष्टाचार मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन व बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव भी उपस्थित थे. एयरपोर्ट पर श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा, भाजपा संगठन महामंत्री नागेंद्र जी, विधायक नितिन नवीन, संजीव चौरसिया आिद मौजूद थे.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को शिष्टाचार मुलाकात की. एक अणे मार्ग के संकल्प भवन में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नीतीश कुमार पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अंगवस्त्र भेंटकर उनका अभिवादन किया. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक दूसरे को प्रतीक चिह्न भेंट किया.
पांच राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद पटना पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने साफ कहा कि कांग्रेस शीघ्र ही एक्सपोज हो जाएगी। कांग्रेस ने झूठ बोलकर सत्ता हासिल की है। श्री योगी ने बुधवार को अपने व्यस्ततम समय में कई कार्यक्रमों में भाग लिया। महावीर मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। संस्कृत विद्यापीठ गये। एक निजी अस्पताल में जाकर इलाजरत भारत साधु समाज के महामंत्री स्वामी हरिनारायणानंद जी से मुलाकात की। इस अवसर पर सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद व विधायक डॉ. संजीव चौरसिया भी मौजूद थे। महावीर मंदिर में पहुंचते ही समर्थकों ने राममंदिर निर्माण को लेकर जय श्रीराम के नारे लगाए। महावीर मंदिर में योगी के साथ आचार्य किशोर कुणाल भी मौजूद थे। राजधानी पहुंचने पर पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हार-जीत लगी रहती है। भाजपा हार व जीत दोनों को स्वीकार करती है। उन्होंने कहा कि राजस्थान व मध्यप्रदेश में भाजपा ने जोरदार टक्कर दी है। ठीक है, रिजल्ट आशा के अनुरूप नहीं आए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईवीएम को लेकर कोसने वाले दलों पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा जब जीत दर्ज करती है तो ईवीएम पर सवाल उठाए जाते हैं पर जब विपक्षी दल चुनाव जीतते हैं तो कोई सवाल खड़ा नहीं करता है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक आयोग पर सवाल खड़े करना उचित नहीं है। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल सुबह जनकपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि ‘‘ मैं सौभाग्यशाली हूं कि जनकपुर में आयोजित विवाह पंचमी समारोह में शामिल होने जा रहा हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.