कश्मीर में बर्फबारी के बीच आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

0
148

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में 2 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. ये मुठभेड़ बडगाम के जिनपंचाल, चारी शरीफ इलाके में हुई है. ये मुठभेड़ कश्मीर में हो रही भीषण बर्फबारी के बीच हुई. मारे गए आतंकियों की शिनाख्त अभी नहीं पाई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद बडगाम जिले के हपतनार इलाके में तलाशी अभियान चलाया था.

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की ओर से सुरक्षा बलों पर गोलीबारी किए जाने के बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया और दोनों तरफ से फायरिंग हुई. अभी तक दो आतंकियों के मारे जाने के सूचना है. भारतीय सुरक्षाबलों को फिलहाल किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. लगातार हो रही बर्फबारी के बीच सेना और सुरक्षाबलों के जवानों ने इस एनकाउंटर को अंजाम दिया. एनकाउंटर अभी भी जारी है.

बता दें कि सेना की उत्तरी कमांडर के लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने गुरुवार को कहा था कि 2018 में जम्मू-कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों के दौरान सुरक्षा बलों को उल्लेखनीय सफलता मिली है. इस दौरान सुरक्षा बलों और नागरिकों को निशाना बनाने वाले कई शीर्ष आतंकियों का सफाया किया गया. उन्होंने कहा कि पिछले साल घाटी में मारे गये आतंकवादियों की संख्या पिछले 10 सालों में सबसे अधिक है.

रणबीर सिंह ने पुंछ में संवाददाताओं को बताया था,’सुरक्षा के दृष्टिकोण से सुरक्षा बलों के लिए 2018 का साल सबसे अच्छा साल रहा. 250 से अधिक आतंवादी मारे गये, करीब 54 को गिरफ्तार किया गया और चार ने आत्मसमर्पण किया.’ वह ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ की पृष्ठभूमि में घाटी में सुरक्षा स्थिति के बारे में पूछे गये सवाल का जवाब दे रहे थे.

‘सेना एलओसी पर पाक आक्रमण का मुंहतोड़ जवाब दे रही है’
सिंह ने यह भी कहा था कि सेना राज्य में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी आक्रमण का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. उन्होंने कहा ,’हमारा अभियान सफल रहा. हम सुरक्षा बलों और नागरिकों को निशाना बना रहे कई आतंकवादियों का सफाया करने में सफल रहे. हमने उनके मंसूबों को विफल कर दिया है.

नियंत्रण रेखा पर लगातार हो रहे संघर्ष विराम उल्लंघनों और भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में सिंह ने बताया था कि पिछले कुछ दिनों में पांच पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की जिन खबरों के बारे में आप (मीडिया) बता रहे हैं, उससे स्पष्ट है कि भारतीय सेना पाकिस्तान की हर नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

उन्होंने कहा जहां तक मुंहतोड़ जवाब देने का मुद्दा है सेना पाकिस्तान से एक कदम आगे है. सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए एलओसी पर आईईडी लगाने के बारे में अधिकारी ने कहा कि ‘इसमें कुछ नया नहीं है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.