Bikini Climber गिगि वू की पहाड़ पर ठंड में जमकर मौत, सोशल मीडिया पर थीं सेल्फी क्वीन

0
25

सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं। कई बार उनका ये प्रयास जानवेला भी साबित होता है। सेल्फी के इसी शौक ने ताइवान की एक महिला पर्वतारोही की जान ले ली, जिसे बिकनी क्लाइंबर (Bikini Climber) के नाम से जाना जाता था। वह बिकनी पहनकर ऊंचे पहाड़ों की चोटियों से सेल्फी ले सोशल मीडिया पर पोस्ट करती थीं। दुनिया भर में उनके काफी फॉलोअर्स हैं। इसलिए उन्हें सेल्फी क्वीन भी कहा जाता है।

मीडिया की खबरों के मुताबिक ताइवान की 36 वर्षीय इस महिला का नाम गिगि वू है। ये पर्वतारोही केवल बिकनी पहनकर ही पहाड़ों पर ट्रैकिंग करती थी। बर्ष से ठकी चोटियों पर बिकनी पहने हुए इसकी बहुत सी फोटो सोशल मीडिया पर छायी हुई हैं। अब ठंड की वजह से ही इनकी मौत भी हो गई है।

बताया जा रहा है कि गिगि वू, सेंट्रल ताइवान के युशान माउंटेन पर चढ़ने वक्त 65 फीट गहरी खाईं में गिर गई थीं, जिसके बाद वह घायल हो गई थीं। उनके पैरों में चोट लगने की वजह से वह हिल भी नहीं पा रहीं थीं। 19 जनवरी को उन्होंने सैटेलाइट फोन के माध्यम से अपने एक दोस्त को हादसे की जानकारी दी थी। उन्होंने दोस्त को बताया था कि वह युशान नेशनल पार्क के पास पहाड़ से गिर गई हैं और उन्हें काफी चोट लगी है। इसके बाद उनकी तलाश में दो दिन तक हेलिकॉप्टर ने उस एरिया में चक्कर काटा, लेकिन मौसम बहुत ज्यादा खराब होने की वजह से हेलिकॉप्टर नीचे ही नहीं उतरा सका।

दूसरे दिन, 21 जनवरी को बचाव दल उन तक पहुंच सका। तब तक गिगि वू को खाई में गिरे 30 घंटे से ज्यादा हो चुका था। बचाव दल जब गिगि वू के पास पहुंचा तो वह बर्फ में जमी हुई थीं और उनकी मौत हो चुकी थी। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी मौत बेहद ठंड में हाइपोथर्मिया होने की वजह से हुई है। बताया जा रहा है कि गिगि वू ने ने 11 जनवरी को अपनी ये यात्रा शुरू की थी, जो उनके लिए अंतिम यात्रा बन गई। वह इस यात्रा पर अकेली थीं।

2018 में 127 दिन की ट्रैकिंग
बिकनी क्लाइंबर गिगि वू को पर्वतारोहण का इतना शौक था कि उन्होंने वर्ष 2018 में तकरीबन 127 दिन पहाड़ों पर ट्रैकिंग की है। उन्होंने शायद ही कभी सोचा होगा कि उनका यही शौक उनके लिए जानलेवा बन जाएगा। उनकी मौत से उनके प्रसंशकों, परिजन और दोस्तों में शोक का माहौल है। उनकी मौत के बाद प्रशंसक उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

क्रिसमिस पर हुई थीं घायल
गिगि वू, पहले भी पर्वतारोहण के दौरान कई बार हादसों का शिकार हो चुकी हैं। वर्ष 2018 में क्रिसमिस के दौरान भी ऐसे ही एक मिशन के दौरान घायल हो गईं थीं। उस वक्त भी उन्हें पहाड़ी से गिरने की वजह से चोट लगी थी। उन्होंने घायल हालत में अपनी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। हालांकि उस वक्त उन्हें समय से मदद मिल गई थी, जिससे उनकी जान बच गई थी।

100 से ज्यादा बार की ट्रैकिंग
बिकली क्लाइंबर गिगि वू ने पिछले वर्ष एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वह 100 से ज्यादा बार बिकनी पहनकर ट्रैकिंग कर चुकी हैं। वह चार वर्ष से बिकनी क्लाइंबिंग कर रही थीं। इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उनके पास कुल 97 बिकनी है, लिहाजा कुछ मिशन में उन्हें बिकनी रिपीट भी करनी पड़ी है। उन्होंने बताया था कि उन्हें इस तरह से पर्वतारोहण करना अच्छा लगता है और यह काफी खूबसूरत भी दिखता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here