प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर, करेंगे जिम कॉर्बेट की सैर

0
8

चुनावी मौसम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिन के दौरे पर उत्तराखंड में हैं जहां वो चुनावी रैली को तो संबोधित करेंगे ही साथ ही उत्तराखंड को कई सौगात भी देंगे, लेकिन इससे पहले आज पीएम अपने इस दौरे के तहत जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क जाएंगे। यहां पीएम अपनी फोटोग्राफी का शौक पूरा कर सकते हैं। एक आंकड़े के मुताबिक जिम कॉर्बेट में करीब 215 बाघ हैं जो अक्सर घने जंगल के अलावा पगडंडियों पर भी घूमते-फिरते दिख जाते हैं।

देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से पीएम सीधे कालागढ़ पहुंचेंगे जहां से वो स्टीमर के जरिए कॉर्बेट के अंदर ढिकाला पहुंचेंगे। कॉर्बेट में पीएम कुछ घंटे तक रुकेंगे और पार्क का दौरा करेंगे। पीएम के दौरे को देखते हुए जिम कॉर्बेट में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं।

पार्क में एक दिन पहले से ही सैलानियों के नाइट स्टे बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही आज भी आम सैलानियों के लिए जिम कॉर्बेट बंद है। वैसे 1936 में बने जिम कॉर्बेट के इतिहास में ये पहला मौका है जब पार्क को सैलानियों के लिए बंद किया गया है।

वहीं चुनाव से पहले दौरे पर पहुंच रहे प्रधानमंत्री मोदी आज उत्तराखंड को कई सौगात भी देंगे। दोपहर दो बजे पीएम का रूद्रपुर में कार्यक्रम है जहां वो एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे और स्टेट इंटिग्रेटेड कोऑपरेटिव डेवलपमेंट प्रोजेक्ट को लॉन्च करेंगे। इसके साथ ही वो दीन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के लाभार्थियों को चेक भी बांटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here