मारुति नहीं टोयोटा लांच करेगी विटारा ब्रेजा, जानिए इस कार की खास बातें

0
46

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Vitara Brezza बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। अब जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा भारतीय बाजार में अपनी नई टोयोटा विटारा ब्रेजा को लांच करने जा रहा है। नई Toyota Vitara Brezza को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में लांच करेगी। इस कार में न केवल ब्रांड मेकर का बैज बदलेगा बल्कि कार में भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

नई Toyota Vitara Brezza में कंपनी नए आकर्षक फ्रंट ग्रील, हेडलैम्प और बम्फर में भी बदलाव कर सकती है। इसके अलावा इस कार के टेल लाइट्स और पिछले हिस्से को प्रीमियम लुक देने के लिए क्रोम का भी प्रयोग किया जाएगा। कार के इंटीरियर को बेहतर बनाने के लिए कंपनी इसमें बड़े ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम और ड्यूअल टोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स को शामिल करेगी।

नई ब्रेजा के इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो कि कार को 104 पीएस पावर और 138 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। वहीं इस कार के डीजल वैरिएंट में कंपनी 1.5 लीटर का इंजन प्रयोग किया जाएगा जो कि कार को 95 पीएस पावर और 225 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इन दोनों ही इंजनों को मारुति ने तैयार किया है और कंपनी इसे अपडेट कर के बीएस 6 मानकों के अनुसार तैयार करेगी।

आपको बता दें कि, मारुति सुजुकी और टोयोटा ने हाल ही में एक एग्रीमेंट साइन किया था कि दोनों कंपनियां एक दूसरे की कारों को अपने बैज के अन्तर्गत लांच करेंगी। इसके अलावा दोनों कंपनियां अपनी तकनीक और प्लेटफार्म को भी एक दूसरे से साझा करेंगी। इसी फैसले के तहत टोयोटा विटारा ब्रेजा और मारुति की बलेनो को अपने बैज के साथ बाजार में पेश करेगा। वहीं मारुति भी टोयोटा की कोरोला सिडान को अपने बैज के साथ बाजार में उतारेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.