इमरान खान का छलका दर्द, इस्‍लामोफोबिया को ठहराया ज‍िम्‍मेदार

0
19

इस्‍लामाबाद : न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍ट चर्च में दो मस्जिदों में हुई अंधाधुंध शूटिंग के बाद दुनियाभर ने इसकी आलोचना की है। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इस हमले की निंदा की है, जिसमें 49 लोगों की जान चली गई। हालांकि उन्‍होंने इसके लिए ‘इस्‍लामोफोबिया’ को जिम्‍मेदार ठहराया। न्‍यूजीलैंड में हुए हमले के बाद ट्वीट कर उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता।

इमरान ने अपने ट्वीट में कहा, ‘न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च स्थित मस्जिदों में हुए आतंकी हमलों से सदमे में हूं और इसकी गहरी निंदा करता हूं। आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता।’ इस हमले के लिए ‘इस्‍लामोफोबिया’ को जिम्‍मेदार ठहराते हुए उन्‍होंने कहा, ‘मैं इन बढ़ती आतंकी घटनाओं के लिए 9/11 के बाद दुनियाभर में जारी इस्‍लामोफोबिया को जिम्‍मेदार ठहराता हूं, जिसमें किसी भी एक मुस्लिम के किसी आतंकी कृत्‍य के लिए पूरे मुस्लिम समाज को जिम्‍मेदार ठहराया जाता है।’

 

इमरान खान का यह ट्वीट न्‍यूजीलैंड में हुए हमले के बाद आया है, जिसमें 49 लोगों की जान चली गई, जबकि करीब 20 घायल हो गए। इस हमले के सिलसिले में चार संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से एक 28 साल का ऑस्‍ट्रेलियाई नागरिक बताया जा रहा है। यहां गौर करने वाली बात है कि इमरान खान ने पुलवामा हमले के बाद कोई ट्वीट नहीं किया था, जिसकी जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी और जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here