लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कर्नाटक में भारी मात्रा में नकदी बरामद, शराब, सोना-चांदी भी जब्त

0
56

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कर्नाटक में भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई है. कर्नाटक के मुख्य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने बताया, “(आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद से) अब तक कुल 54 लाख रुपये की ज़ब्ती की गई है. इसके अलावा 8.53 करोड़ रुपये की शराब, 650 ग्राम सोना तथा 40 किलोग्राम चांदी भी ज़ब्त की गई है. 1,818 एक्साइज़ केस दर्ज किए गए हैं…” आपको बता दें कि एक दिन पहले ही दिल्ली से सटे नोएडा दो वैनों से 1.60 करोड़ रुपये से अधिक नकदी जब्त की गई. पुलिस ने यह जानकारी दी.

नोएडा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों वैन सीएमएस कंपनी की हैं. इनमें से एक कैश वैन से 1.37 करोड़ रुपये मिले. एक नियमित जांच के दौरान दोपहर करीब 12.45 बजे नोएडा फेस तीन थाना क्षेत्र अन्तर्गत बेहलोलपुर गांव के नजदीक यह कार्रवाई हुई. गौतम बुद्ध नगर एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि विजय कुमार और राहुल के रूप में पहचान किए गए दो लोगों को घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया. ऐसा स्रोतों और नकदी के प्रस्तावित गंतव्य के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं देने के बाद किया गया.

सेक्टर 24 थाना टीम ने जांच के दौरान सीएमएस कंपनी के दूसरे वैन को रोका और उसमें से 31 लाख रुपये नकद बरामद हुआ. चालक सहित इसमें सवार तीन लोग नकदी का कोई प्रमाणिक दस्तावेज मुहैया नहीं करा पाए. आपको बता दें कि बहुप्रतीक्षित 17वीं लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) कार्यक्रम की घोषणा कर दी. इस बार 11 अप्रैल से शुरु होने वाला चुनावी समर एक महीने से अधिक समय तक चलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.