अमेजन पीवीडी कार्य-निष्पादन पर रॉयल्टी का भुगतान करेगी

0
13

सैन फ्रैंसिस्को,प्रदर्शन के अनुसार विषय-वस्तु को पारितोषिक प्रदान करने के लिए अमेजन अपने स्वयं प्रसारित कार्यक्रम प्राइम वीडियो डायरेक्ट (पीवीडी) के लिए नई भुगतान संरचना पेश कर रही है, जो एक अप्रैल से प्रभावी होगी। इसकी शुरुआत अमेरिका से होगी। चेरायटी की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में विषय-वस्तु आपूर्तिकर्ताओं को वीडियो स्ट्रीम्ड के प्रति घंटे 15 सेंट और अन्य क्षेत्र में छह सेंट प्रति घंटे की सपाट रॉयल्टी दर प्रदान करने के लिए वर्ष 2016 में लांच की गई पीवीडी की शुरुआत की गई।

अमेजन की साइट पर पीवीडी यूजर की कस्टमर एंगेजमेंट रैंकिंग स्कोर के आधार पर नई भुगतान योजना के तहत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाली विषय-वस्तु की रॉयल्टी दर अधिक होगी और कम लोकप्रिय कार्यक्रम के लिए रॉयल्टी दर कम होगी।

वेरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में अमेजन के ‘डायरेक्ट फॉर प्राइम’ के ग्राहक के माध्यम से उपलब्ध सभी टाइटल के लिए लाइसेंस शुल्क प्रति घंटा चार से 10 सेंट के बीच होगा।

मौजूदा रॉयल्टी भुगतान संरचना के तहत अमेजन ने पेड पीवीडी विषय-वस्तु साझेदारों को प्राइम वीडियो वितरण के लिए 365 दिन के विंडो में 99,999 घंटे तक स्ट्रीम के लिए छह सेंट प्रति घंटे की आधार दर रखी है।

नई संरचना में कंपनी का मकस अपना खुद का ब्रांड बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा सृजनकर्ताओं को प्रोत्साहित करना और उनकी भागीदारी बढ़ना है।

अमेजन के पीवीडी का हिस्सा बनने वाली कंपनियों में एंडेमोल शाइन ग्रुप, फिल्मराइज, सैमुएल गोल्डवीन फिल्म्स व अन्य शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here