नई Maruti Alto टेस्टिंग के दौरान दिखी, माइक्रो-एसयूवी जैसा है लुक

0
248


Maruti Suzuki अपनी पॉप्युलर एंट्री लेवल हैचबैक Alto का वर्तमान मॉडल बंद करने वाली है। कंपनी इसे नए मॉडल से रिप्लेस करेगी, जो हर मामले में वर्तमान मॉडल से बेहतर होगी। नई Maruti Alto की टेस्टिंग भी शुरू हो गई है। नई ऑल्टो को टेस्टिंग के दौरान अब गुरुग्राम में देखा गया है, जिससे इसकी स्टाइलिंग की जानकारी सामने आ गई है। लीक तस्वीर में नई ऑल्टो पूरी तरह ढंकी हुई है। हालांकि, साफ पता चल रहा है कि यह दिखने में वर्तमान ऑल्टो से बिल्कुल अलग होगी। नई ऑल्टो की स्टाइलिंग ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किए गए मारुति फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट से प्रेरित है। यह माइक्रो-क्रॉसओवर बॉडी स्टाइल में आएगी।

नई मारुति ऑल्टो कंपनी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी। इसी प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल मारुति इग्निस, स्विफ्ट, डिजायर, बलेनो और नई वैगनआर में किया गया है। हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर तैयार किए जाने की वजह से यह वर्तमान मॉडल से हल्की भी होगी। वर्तमान मॉडल की तुलना में नई कार के अंदर ज्यादा जगह मिलेगी। नई ऑल्टो ऊंचे ग्राउंड क्लियरेंसस और बॉक्स शेप में दिख रही है। कार में बड़े वील्ज, एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और एलईडी टेललैम्प्स देखने को मिलेंगे।

नई ऑल्टो की लीक हुई तस्वीर, फोटो सोर्स: ट्विटर।

नए सेफ्टी नॉर्म्स को देखते हुए संभावना है कि नई ऑल्टो में एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और हाइस्पीड वॉर्निंग जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। टॉप वेरियंट में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिल सकता है।

नई मारुति ऑल्टो में वर्तमान मॉडल वाले 800cc और 1-लीटर वाले इंजन का ऑप्शन मिलेगा। हालांकि, ये दोनों इंजन बीएस6 के अनुकूल होंगे और वर्तमान मॉडल से ज्यादा पावर और बेहतर माइलेज देंगे। कंपनी ने कहा है कि नई ऑल्टो की कीमत वर्तमान मॉडल के आसपास ही रखी जाएगी। इससे माना जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 3 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। मार्केट में नई ऑल्टो की टक्कर रेनॉ क्विड से होगी। नई कार इस साल फेस्टिव सीजन के आसपास लॉन्च होने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.