पोलाची के व्यापारी 19 मार्च को बंद आयोजित करेंगे

0
36

पोलाची/चेन्नई,  पोलाची श्रंखलाबद्ध यौन-उत्पीड़न और भयादोहन के मामले की अदालत की निगरानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग को लेकर यहां का व्यापारी समुदाय मंगलवार को बंद आयोजित करने और एक रैली की योजना बना रहा है। यह जानकारी यहां एक दुकानदार ने दी। व्यापारी ने आईएएनएस से कहा कि बंद और रैली में विभिन्न राजनीतिक दल और सामाजिक संगठन हिस्सा लेंगे।

छात्रों, राजनीतिक दलों और विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा कई दिनों के प्रदर्शन के बाद यहां शनिवार को अपेक्षाकृत शांति रही।

पोलाची में महिलाओं का यौन-उत्पीड़न करने के मामले में चार लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिनके नाम तिरुनवुक्करासु, सतीश, सबरीराजन और वसंतकुमार हैं। सभी की उम्र 20 से 30 वर्ष के बीच है। इन पर आरोप है कि ये महिलाओं का यौन उत्पीड़न कर उनकी फिल्म बनाकर पैसों के लिए या शारीरिक रूप से समर्पण करवाने के लिए उनका सात साल तक भयादोहन करते रहे।

छात्र व अन्य संगठन पिछले कई दिनों से सड़कों पर उतरकर दोषियों के लिए सख्त सजा की मांग कर रहे हैं।

अपराध शाखा-अपराध अनुसंधान विभाग (सीबीसीआईडी) मुख्य आरोपी तिरुनवुक्कारासु को पूछताछ के लिए गुप्त स्थान पर ले गया है।

सीबीसीआईडी ने शुक्रवार को तिरुनवुक्कारासु को हिरासत में लिया। सोशल मीडिया संस्थानों से पहले ही पोलाची यौन-उत्पीड़न मामले से संबंधित वीडियो हटाने को कहा गया है।

मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने शुक्रवार को केंद्र सरकार को पोलाची श्रंखलाबद्ध यौन उत्पीड़न से संबंधित वीडियो इंटरनेट से हटाने को कहा।

चेन्नई के एक वकील ने उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर कर मामले की सीबीआई जांच अदालत की निगरानी में करने की मांग की है। याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here