आरकॉम से 700 करोड़ रु. वसूलने के लिए बीएसएनएल भी एनसीएलटी जाएगी

0
29

मुंबई. सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) से 700 करोड़ रुपए बकाया वसूलने के लिए इस हफ्ते नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) में याचिका लगाएगी। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया, बीएसएनएल भुगतान में चूक के लिए आरकॉम द्वारा जमा की गई 100 करोड़ रुपए की बैंक गारंटी को पहले ही भुना चुकी है।

700 करोड़ रुपए के बकाए की वसूली के लिए आरकॉम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का निर्णय बीएसएनएल के सीएमडी अनुपम श्रीवास्तव ने 4 जनवरी को लिया था। बीएसएनएल ने इस मामले के लिए सिंह एंड कोहली लॉ फर्म को जोड़ा है। सभी सर्किल कार्यालयों से कागजात जुटाने के कारण मामला दाखिल करने में देरी हुई है।

46,000 करोड़ रुपए के कर्ज तले दबी आरकॉम खुद भी नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (एनसीएलएटी) में दिवालिया की अर्जी दे चुकी है। इससे उसके असेट्स को समयबद्ध तरीके से बेचने में मदद मिलेगी।

आरकॉम को 19 मार्च तक एरिक्सन के भी 432 करोड़ चुकाने हैं
आरकॉम को एरिक्सन को 550 करोड़ रुपए में से 453 करोड़ का भुगतान करने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने आरकॉम को भुगतान के लिए 19 मार्च तक का समय दिया है। विफल रहने पर अनिल अंबानी को तीन महीने की जेल हो सकती है। आरकॉम एरिक्सन को 118 करोड़ रुपए का भुगतान कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here