नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के लिए अलग पीएम की बात करने वाले नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला पर को बीजेपी के नेता और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ” उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के लिए अलग पीएम की मांग कर रहे हैं और मैं समंदर पर चलना चाहता हूं, अगर बात समझ नहीं आती तो पाकिस्तान चले जाएं.” दरअसल गंभीर का यह जवाब अब्दुल्ला के उस बयान पर था जिसमें उन्होंने कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग की थी.

क्या कहा था उमर अब्दुल्ला ने

बीजेपी नेताओं के अनुच्छेद 370 खत्म करने का पक्ष लेने पर पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने कहा था कि यह कोई आम चुनाव नहीं है, आज जम्मू कश्मीर की पहचान खत्म करने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा कि हम शर्तों के साथ भारत के साथ आए तो हम कोई यूपी और बिहार नहीं है. हमारा संविधान अलग होगा, हमारे धंधे अलग होंगे, साथ ही अलग प्रधानमंत्री की भी मांग हुई थी, जिसके हम वापस लेकर आएंगे. उमर ने अपने बयान में अमित शाह और अरुण जेटली के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि यह लोग कश्मीर ने 35A हटाने की कोशिश कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने बोला था हमला

उमर अब्दुल्ला के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद के एक रैली में पलटवार किया था. उन्होंने पूछा था कि क्या हिन्दुस्तान को दो प्रधानमंत्री चाहिए? पीएम ने कहा था कि कांग्रेस को इसपर जवाब देना होगा और महागठबंधन के सभी सहयोगियों को जवाब देना होगा. क्या कारण हैं और उन्हें ऐसा कहने की हिम्मत कैसे हुई.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.