आईपीएल-12 : जीत के लिए उतावली बेंगलोर का सामना कोलकाता से (प्रीव्यू)

0
52

बेंगलुरू, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के शुरुआती चार मैचों में हार झेलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर जीत के लिए बेहद उतावली है। शुक्रवार को उसे अपने घर एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ना है, जहां वह सिर्फ जीत चाहेगी।

बेंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही है। न ही उसके बल्लेबाज चल रहे हैं न ही गेंदबाज। साथ ही दोनों विभागों में तालमेल की कमी भी देखने को मिल रही है।

विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर अंकतालिका में सबसे नीचे है। उसे पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मात दी थी।

बेंगलोर के लिए चिंता की बात यह रही है कि कोहली और अब्राहम डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों के रहते भी वह अपने खाते में जीत नहीं डाल पाई है। पिछले मैच में पार्थिव पटेल ने जरूर अर्धशतक जमाया था लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिला था।

मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्कस स्टोइनिस ज्यादा सफल नहीं रहे थे। यह सभी खेल के सबसे छोटे प्रारुप के अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन बेंगलोर की जर्सी में अभी तक अपना वो रुतबा नहीं दिखा सके जिसके लिए वह जाने जाते हैं।

गेंदबाजी में पिछले मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने जरूर अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन कोई और गेंदबाज काम नहीं आया था। नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज के पास अनुभव की कमी साफ देखने को मिल रही है।

वहीं कोलकाता से बेंगलोर की तुलना की जाए तो अब तक के प्रदर्शन के आधार पर कोलकाता का पलड़ा भारी लग रहा है। इसका एक कारण यह है कि कोलकाता के स्टार खिलाड़ी फॉर्म में हैं। वह हालांकि अपने पिछले मैच में हार झेलने के बाद इस मैच में आ रही है लेकिन वह हार काफी करीबी थी तो सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने उसे दी थी।

कोलकाता के आंद्रे रसेल टीम का तुरुप का इक्का हैं जो बेंगलोर के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होंगे। वह बल्ले और गेंद दोनों से कोलकाता के लिए कमाल दिखाते आ रहे हैं। रसेल के अलावा कोलकाता के पास बल्लेबाजी में कोई बहुत बड़े नाम तो नहीं हैं लेकिन रॉबिन उथप्पा, कप्तान दिनेश कार्तिक, नितिश राणा के रूप में ऐसे बल्लेबाज जरूर हैं जो आईपीएल में अपने आप को साबित कर चुके हैं।

गेंदबाजी में उसके पास कुलदीप यादव, सुनिल नरेन और पीयूष चावला की तिगड़ी है जो आईपीएल में कोलकाता के लिए काफी सफल रही है। तेज गेंदबाजों की बात की जाए तो रसेल के अलावा युवा प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फग्र्यूसन अच्छा कर रहे हैं।

टीमें (संभावित) :

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह।

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.