इस लोकसभा चुनाव में वाम केवल तमाशबीन : एंटनी

0
27

कोल्लम (केरल),  कांग्रेस कार्य समित के सदस्य और राज्यसभा सांसद ए.के. एंटनी ने गुरुवार को कहा कि इस लोकसभा चुनाव में वाम मोर्चा केवल एक तमाशबीन है।

एंटनी ने कहा, “मुकाबला कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है, वाम कहीं भी तस्वीर में नहीं है और केवल एक तमाशबीन है। लेकिन, अगर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन और अन्य दल मोदी सरकार को दूसरे कार्यकाल से रोकने के लिए बहुमत से दूर रहते हैं तो हमें उनके (वाम मोर्चे के) समर्थन की जरूरत पड़ेगी।”

एंटनी ने अपनी राज्यव्यापी यात्रा के दौरान राज्य के 14 जिलों की सभी 20 लोकसभा सीटों की यात्रा की और इसके अंतिम चरण के तहत वह कोल्लम पहुंचे।

उन्होंने दावा किया कि राज्य में कांग्रेसनीत युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट सभी लोकसभा सीटों पर कब्जा जमाने वाला है।

एंटनी ने कहा, “वाम सरकार चाहे तो चुनावों के बाद मिलने वाली अपनी असफलता से सीख लेकर शासन में सुधार कर सकती है। वे अपने घमंड और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के कार्य करने के तानाशाही रवैये की वजह से असफल होने वाले हैं। इसी तरह की कार्यशैली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है।”

एंटनी ने सबरीमाला मामले को सही ढंग से नहीं संभाल पाने के लिए विजयन और मोदी दोनों की आलोचना की।

एंटनी ने कहा, “यह मोदी से सुनना हैरान कर देने वाला है कि अगर उन्हें दूसरा कार्यकाल मिलेगा तो वह सबरीमाला के संस्कृति और परंपरा की रक्षा के लिए उचित कानून लाएंगे। इतने दिनों तक वो कहां थे। विजयन और मोदी, दोनों ने सबरीमाला को संवेदनशनील और अस्थिर मुद्दा बना दिया। दोनों इसके लिए समान रूप से जिम्मेदार हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.