हिमाचल में 100 से अधिक बाईकर मतदाताओं को करेंगे प्रेरित

0
23

शिमला,  तीन दिवसीय 8वें हीरो एमटीबी शिमला 2019 में शुक्रवार को छह देश और 15 भारतीय शहरों से करीब 100 बाईकर भाग लेंगे। इस दौरान वे हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं को लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए प्रेरित करेंगे।

रेस के आयोजक मोहित सूद ने आईएएनएस को बताया, “सभी बाईकर चुनाव आयोग की 19 मई को लोकसभा चुनाव में मतदान करने की अपील करने वाले बैनर और पोस्टर प्रदर्शित करेंगे।”

वहीं, भारत, नेपाल, ब्रिटेन, जापान, जर्मनी और कोलंबिया के साइकलिस्ट 110 किमी की दौड़ में भाग लेंगे।

110 किमी तक प्रतिस्पर्धात्मक दौड़ के अलावा जिला प्राधिकरण के सहयोग से शिमला से कुफरी के बीच 25 किमी तक रास्ते को एसवीईईपी (सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरोल पार्टिसिपेशन) के नाम समर्पित किया जाएगा। इस आयोजन से स्थानीय लोगों को देश के विकास के लिए वोट डालने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

सूद ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल और सश सीमा बल के जवानों की पेशेवर साइकलिंग टीम भी इसमें हिस्सा लेंगी।

इसमें पुरुष एकल श्रेणी में 47 चालक, महिला एकल श्रेणी में 5 चालक, मास्टर्स एकल श्रेणी में 19, विद्यार्थी श्रेणी में 11 और दो अन्य श्रेणी में 20 लोग शामिल हैं। इनमें सबसे युवा चालक की उम्र 14 साल है और सबसे अधिक उम्र के चालकी उम्र 55 साल है।

पिछले साल के विजेता हीरो एक्शन टीम के सदस्य डेविड कुमार, आशीष शेरपा, आकाश शेरपा और अक्षित गौर इस साल अपने खिताब को बचाने का प्रयास करेंगे।

दौड़ की अधिकतम उंचाई 2,450 मीटर और निम्नतम उंचाई 1,150 मीटर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.