श्रीलंका बम विस्फोट में मारे गए लोगों का अंतिम संस्कार मंगलवार को

0
66

कोलंबो, श्रीलंका सरकार ने सोमवार को कहा कि ईस्टर रविवार के दिन चर्चो और होटलों में सिलसिलेवार आत्मघाती हमलों में मारे गए करीब 300 लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए आधिकारिक अंतिम संस्कार किया जाएगा।

ईएफई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को नेगोम्बो में स्थित काटुवापिटी चर्च में मृतकों का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

परिवहन मंत्री जॉन अमराथुंगा ने पत्रकारों को बताया, “हमें जल्द से जल्द अंतिम संस्कार करना होगा। हमने अपनी पूरी कोशिश की है। मृतकों से संबंधित सभी कानूनी दस्तावेजों को पूरा किया जा रहा है। कल (मंगलवार) अंतिम संस्कार होगा।”

मंत्री ने कहा, “मैं आपको आश्वासन देता हूं कि श्रीलंका की सरकार वह सबकुछ कर रही है, जो वह कर सकती है।” नेशनल अस्पताल में ही बम विस्फोटों में घायल अधिकतर पीड़ितों को लाया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक, हादसे में मारे गए लोगों की संख्या अब बढ़कर 290 तक पहुंच गई है इनमें से 32 विदेशी हैं जबकि 500 लोग घायल हो गए हैं जिनमें 30 विदेशी हैं।

ईस्टर रविवार की सुबह 8.45 बजे से शहर के तीन आलीशान होटलों और तीन चर्चो में 6 सिलसिलेवार विस्फोटों की शुरुआत हुई थी। इसके कुछ घंटों के बाद देहिवाला जू के पास स्थित एक छोटे से होटल में सातवां विस्फोट हुआ। कोलंबो से 12 किलोमीटर दक्षिण की ओर निवासीय क्षेत्र डेमाटागोडा में आठवां विस्फोट हुआ।

अब तक 24 संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। अमराथुंगा ने कहा कि हमलों के पीछे जो जिम्मेदार थे उन्हें हिरासत में ले लिया गया है और अब जल्द ही पता लग जाएगा कि वे कौन थे और उन्हें ऐसा करने को किसने कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.