कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हंगामा, शख्स ने कहा- योगी को अजय सिंह बिष्ट कहना संस्कृति के खिलाफ

0
25

नई दिल्ली: कांग्रेस मुख्यालय में आज प्रवक्ता पवन खेड़ा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हंगामा हुआ. दरअसल खुद को बीजेपी समर्थक बताने वाले एक शख्स ने उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ को अजय सिंह बिष्ट कहे जाने पर आपत्ति जताई. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा कल रायबरेली में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की गाड़ी पर हुए कथित हमले के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने योगी आदित्यनाथ को उनके असली नाम अजय सिंह विष्ट कहकर संबोधित किया. अपना नाम नचिकेता बताने वाला ये शख्स इसी पर आपत्ति जताते हुए अचानक हंगामा करने लगा.

इस शख्स ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को अजय सिंह बिष्ट कहना भारतीय संस्कृति का अपनाम है. इसके बाद हंगामा करने वाले शख्स ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे भी लगाए. हालांकि इस दौरान ना तो हंगामा करने वाले शख्स की ओर से किसी तरह की हिंसा की गई और ना ही उस शख्स के साथ हिंसा हुई.

नचिकेता नाम के इस शख्स ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ”मेरी मांग है कि जिसके भी माता पिता या जिसके पति-पत्नी विदेश के हैं उन्हें इस देश में चुनाव नहीं लड़ने देना चाहिए क्योंकि ये राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है. ये राष्ट्रीय सुरक्षा में सेंध का मामला है. मैं अभी अविवाहित हूं, मैं पाकिस्तान की लड़की से शादी कर लूं, मैं किसी हनी ट्रैप में फंस गया तो ये राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है या नहीं. योगी आदित्यनाथ को ये लोग नाम लेकर बोल रहे हैं, ये हमारी संस्कृति नहीं है.”


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.