पूर्वी सीरिया में हवाई हमला, कम से कम दस लोग की मौत

0
968

बेरूत: इस्लामिक स्टेट समूह के कब्जे वाले पूर्वी सीरिया के एक शहर पर किए गए हवाई हमले में कम से कम दस लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए. विपक्षी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार (18 अप्रैल) को यह जानकारी दी. अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन ने संभावित रूप से ये हमले किए.

कार्यकर्ताओं ने कहा कि इराकी सीमा से लगे बोउकमाल में सोमवार (17 अप्रैल) को हुए हवाई हमले दोनों देशों में अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा इस्लामिक स्टेट समूह को निशाना बनाकर किए गए हवाई हमलों जैसे थे.

चरमपंथियों के खिलाफ लड़ाई तेज होने के साथ पिछले कुछ हफ्तों में अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा किए गए हवाई हमलों में दर्जनों लोग मारे गए हैं.

इसी बीच ह्यूमन राइट्स वॉच ने मंगलवार को अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि ऐसा लगता है कि अमेरिकी बल मार्च में किए गए हवाई हमले में नागरिकों की मौत से बचने के लिए जरूरी ऐहतियात बरतने में नाकाम रहे.

उत्तरी सीरिया के अलेप्पो प्रांत में मार्च में हुए इस हवाई हमले में दर्जनों लोग मारे गए थे.

अमेरिका ने उस समय कहा था कि 16 मार्च को हुए हवाई हमले में अलकायदा के दर्जनों आतंकी मारे गए थे.

विपक्षी समूहों ने कहा कि बोउकमाल में हुए सोमवार को हुए हवाई हमले में कई लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए.

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फोर ह्यमून राइट्स ने कहा कि हवाई हमले में महिलाओं एवं बच्चों सहित 13 नागरिक और आईएसआईएस के तीन इराकी लड़ाके मारे गए.

यूरोप में रह रहे विपक्षी कार्यकर्ता उमर अबु लैला ने कहा कि हवाई हमले में दस लोग मारे गए जिनमें एक इराकी परिवार के चार लोग शामिल हैं. उन्होंने कहा, ‘हताहत होने वालों की संख्या काफी ज्यादा है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.