इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने ऋषभ पंत को बताया धोनी का उत्तराधिकारी

0
1098

नई दिल्ली : आईपीएल के 10वें सीजन में जिस उभरते हुए खिलाड़ी को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वे दिल्ली डेयरडेविल्स के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं. पिता के निधन के बाद शानदार खेल भावना का परिचय दिया उसके बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है.

उनकी खेल भावना और शानदार प्रदर्शन से हर कोई खुश है. उनकी बल्लेबाजी देख टीम के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स भी हैरान हैं और उन्हें टीम इंडिया के भविष्य के बड़े खिलाड़ी के तौर पर देख रहे हैं.

दिल्ली डेयरडेविल्स के सलामी बल्लेबाज और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सैम बिलिंग्स का मानना है कि भारतीय टीम में ऋषभ पंत महेंद्र सिंह धोनी के स्थान की पूर्ति कर सकते हैं.

एक प्रेसवार्ता में बिलिंग्स ने कहा “ऋषभ पंत बहुत युवा खिलाड़ी हैं, उनके जैसा खिलाड़ी मैंने आजतक नहीं देखा, वह क्रिकेट के दोनों विभागों (बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग) में शानदार हैं, आखिर के कुछ मैचों में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, वे स्टंप्स के पीछे भी काफी जानदार हैं, मैं समझ हूँ कि वह भारतीय टीम में एमएस धोनी की जगह ले सकते हैं”

इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने पंत को जब नेट पर बल्लेबाजी करते देखा तो वो हैरान रह गए. उन्होंने कहा ”पिछले साल जब मैंने नेट पर देखा तो मैं हैरान था वो नाथन कुल्टर नाइल और क्रिस मोरिस जैसे गेंदबाज को छक्का मार रहा था वो भी कोटला के बाहर, उसे देख मैं सोचने लगा कि जीसस, ये लड़का सिर्फ 19 साल का है.”

बता दें कि हाल ही में ऋषभ पंत के पिता का निधन हो गया था. उनके अंतिम संस्कार के बाद 19 वर्षीय युवा खिलाड़ी ने दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का रुख किया था. जहां उन्होंने आरसीबी के खिलाफ सलामी बल्लेबाज़ के रूप में पहला मैच खेला था. वहीँ उन्होंने 36 गेंदों में 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.