खिताबी जंग से भारत बाहर, मलेशिया से मिली मात #AzlanShahCup

0
938

#AzlanShahCup

नई दिल्ली ( SPK Sports Desk): भारतीय पुरुष हॉकी टीम 26वें अजलान शाह हॉकी कप की खिताबी दौड़ से बाहर हो गया. भारतीय टीम को आखिरी लीग मुकाबले में मलेशिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.
मेजबान मलेशिया के खिलाफ खेले गए आखिरी लीग मुकाबले में भारत को 1-0 से हार का सामना करना पड़ा है. मलेशिया के सामने भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. जिसके कारण भारत को बाहर का रास्ता देखना पड़ा. पहले हाफ में भारतीय टीम को तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन टीम किसी भी पेनल्टी को गोल में तब्दील करने में नाकाम रही.
टर्निंग प्वाइंट
दूसरी तरफ मैच के 50वें मिनट में मलेशिया की टीम को मिला पेनल्टी कॉर्नर गेम का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. मलेशिया के शाहरिल साबाह ने इसे गोल में बदलकर मैच ही बदल दिया. इसी गोल के चलते मलेशिया ने भारत पर 1-0 से बढ़त बना ली और अंत में मैच पर भी कब्जा कर लिया.
वहीं शुक्रवार को खेले गए दूसरे मुकाबलों में ग्रेट ब्रिटेन ने न्यूजीलैंड को 3-2 से मात दी तो ऑस्ट्रेलिया को जापान के सामने 2-3 से हार का मुंह देखना पड़ा. अब इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन के बीच शनिवार को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.
बता दें कि ब्रिटेन 23 साल बाद पहली बार अजलान शाह कप का फाइनल मैच खेलेगा. शनिवार को ही भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ कांस्य पदक के लिए भिड़ेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.