आज फिर होंगी रिषभ पंत पर नजरें, दिल्ली की टक्कर होगी मुंबई से

0
869

नई दिल्ली। आज आइपीएल-10 के एक और अहम मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में आमने-सामने होंगी मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें। मुंबई तो अंक तालिका में शीर्ष पायदान पर है लेकिन दिल्ली को अपने बाकी बचे सभी चार मैच जीतने हैं। ऐसे में एक टीम जो बेहद कमजोर नजर आ रही थी उस पर फिर से उम्मीदें टिक गई हैं और इन उम्मीदों के बीच सबसे बड़ा नाम जिसकी चर्चा जोरों पर है, वो हैं 19 वर्षीय खिलाड़ी रिषभ पंत।

– रिषभ पर फिर टिकी नजरें

पिछले मैच में गुजरात लायंस ने मेजबान दिल्ली को 209 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था लेकिन 19 वर्षीय बल्लेबाज रिषभ पंत के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने गुजरात के मंसूबों पर पानी फेर दिया। रिषभ अपने पहले आइपीएल शतक से चूक गए लेकिन 43 गेंदों पर 97 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा कर ही दम लिया। आज जब दिग्गज मुंबई की टीम उनके सामने होगी तो वो एक बार फिर सबकी नजरों में रहेंगे।

– सैमसन से भी कम उम्मीदें नहीं

वहीं, अगर बात करें रिषभ के साथी संजू सैमसन की तो केरल के इस बल्लेबाज से भी फैंस और उनकी टीम को कम उम्मीदें नहीं होंगी। कोटला पर गुरुवार को गुजरात के खिलाफ 31 गेंदों पर 61 रनों की शानदार खेलते हुए सात छक्के जड़ने वाले इस बल्लेबाज से भी मुंबई के खिलाफ कोच राहुल द्रविड़ और फैंस उम्मीदें लगाए बैठे होंगे। रिषभ के साथ उनकी साझेदारी ही थी जिसने गुरुवार को मैच का रुख पलटा था। रिषभ इस आइपीएल में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने थे।

– मुंबई है पूरी लय में

मुंबई इंडियंस की बात करें तो ये टीम इस समय पूरी लय में नजर आ रही है। वे अंक तालिका में 10 में से 8 मैच जीतकर शीर्ष स्थान पर हैं। दिल्ली के खिलाफ वो टूर्नामेंट में अपने कद को और ऊंचा करने का प्रयास करेंगे। मुंबई इंडियंस ने जब पिछले मुकाबले में विराट की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दी थी तब उनके कप्तान रोहित शर्मा भी लय में लौट आए थे। रोहित ने उस मैच में 37 गेदों पर नाबाद 56 रनों की धुआंधार पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे थे। इसके अलावा उनके गेंदबाज मिचेल मैक्लेंघन भी इस समय पूरी लय में हैं और ऐसे में दिल्ली के सामने वे कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.