एसएससी एमटीएस का पर्चा पटना में लीक, सोशल मीडिया पर वायरल

0
1025

अभी नीट पर्चा लीक का मामला थमा भी नहीं था कि रविवार को एसएसएसी एमटीएस के प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। पहले फेसबुक फिर वाट्सएप पर देखते ही देखते दोनों पालियों के प्रश्नपत्र और मॉडल उत्तर शेयर किए जाने लगे।
परीक्षा खत्म होने के बाद जब वायरल हुए प्रश्न को मिलाया गया तो पहली पाली के गणित और रीजनिंग और दूसरी पाली के रीजनिंग और अंग्रेजी के प्रश्न और उत्तर हूबहू मिल गए। इधर, मुजफ्फरपुर और भागलपुर में छात्रों के देर से पहुंचने पर उन्हें परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं देने से काफी बवाल हुआ। मुजफ्फरपुर में दो दर्जन स्कूलों में तोड़फोड़, रोड़ेबाजी और सड़क पर आगजनी हुई, वहीं भागलुपर के नयाबाजार चौक को छात्रों ने दो घंटे तक जाम कर दिया।
कोचिंग संचालकों ने पोस्ट किया
परीक्षा के दौरान ही कुछ कोचिंग संचालकों ने एमटीएस का पर्चा फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। एक कोचिंग की संचालिका ने पहली पाली के प्रश्नपत्र के सेट का फोटो और उत्तर 11 बजे अपने फेसबुक पेज पर डाल दिया। थोड़ी देर में वाट्सएप पर भी मॉडल उत्तर वायरल हो गए। पहली पाली की परीक्षा 10 से 12 बजे तक चली।
दूसरी पाली का भी प्रश्न व उत्तर कर दिया अपलोड
कोचिंग संचालिका ने पहली पाली की ही तरह दूसरी पाली के भी प्रश्नपत्र का फोटो और उसका उत्तर लगभग ढाई बजे अपने फेसबुक वाल पर पोस्ट कर दिया। इसमें प्रश्न पत्र रीजनिंग का था तो उत्तर अंग्रेजी का। दूसरी पाली की परीक्षा 2 से 4 बजे तक चली। परीक्षा खत्म होने के बाद अपलोड प्रश्न के पेज का रीजनिंग के प्रश्न सेट से मिलान किया गया तो वह मिल रहा था। वहीं अंग्रेजी का उत्तर परीक्षा में पूछे गए अंग्रेजी के प्रश्नों के विकल्प से मिल रहे थे।
अभ्यर्थियों ने कहा, ज्यादातर प्रश्न और उत्तर मैच कर गए
दोनों पाली में वायरल हुए प्रश्नपत्र और उत्तर को अभ्यर्थियों ने सही बताया। पीएन एंग्लो में परीक्षा देने वाले आदर्श कुमार और कॉलेज ऑफ कॉमर्स में परीक्षा देकर निकले रौशन कुमार ने बताया कि वायरल हुआ प्रश्नपत्र और उत्तर सही है। रौशन ने बताया कि पहली पाली में रीजनिंग और गणित का उत्तर हूबहू मिल रहा है।
पहले चरण की एक पाली की परीक्षा हो चुकी है रद्द
एमटीएस के पहले चरण की परीक्षा 30 अप्रैल को हुई थी। तब दूसरी पाली की परीक्षा का प्रश्नपत्र भी आउट हो गया था। आयोग ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया था।
राज्य में 149 परीक्षा केंद्र गए थे बनाए
एमटीएस के दूसरे चरण की परीक्षा के लिए बिहार के पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और गया में 149 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। पटना में 58 केंद्र थे। लगभग केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही। सुल्तानगंज और दानापुर के एक-एक सेंटर पर देर से आए अभ्यर्थी भी प्रवेश चाह रहे थे। इसमें थोड़ा हंगामा हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.