दिल्ली समेत उत्तर भारत में भूकंप के झटके, रोहतक में केंद्र

0
669

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और हरियाणा समेत कई राज्यों में आज तड़के करीब 4.25 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.0 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप के झटके दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में महसूस किए गए. मौसम विभाग के मुताबिक, भूकंप का केंद्र हरियाणा के रोहतक जिले में था. भूकंप का केंद्र जमीन से 22 किलोमीटर की गहराई में था.

शुक्रवार तड़के जब दिल्ली और इससे सटे इलाकों में लोग गहरी नींद में डूबे थे तब अचानक लगे झटकों ने उन्हें चौंका दिया. राजधानी से सटे हरियाणा के रोहतक जिले में आए भूकंप ने आसपास के इलाकों को हिला दिया. राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर, हरियाणा और आसपास के क्षेत्रों में झटके महसूस किए गए. भूकंप सुबह 4 बजकर 25 मिनट पर आया. भूकंप का केंद्र हरियाणा के रोहतक में 22 किलोमीटर गहराई में था. भूंकप के झटके से लोगों में दहशत फैल गई. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी झटके महसूस किए गए हैं.

फिलहाल, इस भूकंप से किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. भूकंप के झटके लगने पर जागे लोगों में दहशत का माहौल बना रहा. रोहतक में जब अलसुबह अचानक पंखे, खिड़की-दरवाजे हिलने लगे तो लोग घबरा गए. वे घरों से बाहर निकल आए. कुछ लोगों ने तुरंत सोशल मीडिया पर इस भूकंप के बारे में पुष्टि करनी चाही तो कुछ ने अपने अनुभव साझा किए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.