HWL फाइनल से पहले शिलारू में अभ्यास करेगी भारतीय महिला हाकी टीम

0
712

नई दिल्ली: भारतीय महिला हाकी टीम जोहानिसबर्ग में अगले महीने होने वाले महिला विश्व हाकी लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल की तैयारियों के सिलसिले मेें शिलारू के साई केंद्र में 24 दिन के अभ्यास शिविर में भाग लेगी। इस शिविर में 33 संभावित खिलाड़ी हिस्सा लेंगी जिसमें कुछ नये चेहरे भी शामिल हैं जिन्हें हाल में समाप्त हुई सीनियर महिला राष्ट्रीय हाकी चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है। यह शिविर आज से शुरू हो जाएगा।

भारत को 8 से 23 जुलाई के बीच होने वाले एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल में अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका, चिली और अर्जेंटीना के साथ पूल बी में रखा गया है। पूल ए में इंग्लैंड, जर्मनी, जापान, पोलैंड और आयरलैंड शामिल हैं। महिला टीम की मुख्य कोच सोर्ड मारजिनी ने कहा कि शिलारू में राष्ट्रीय शिविर का आयोजन करने का कारण उंचाई वाले वातावरण में खेलने के अनुरूप खुद को ढालना है।

जोहानिसबर्ग 1750 मीटर की उंचाई पर स्थित है और शिलारू की उंचाई 2500 मीटर है, इसलिए शिलारू में शिविर से हमें बेहतर तैयारी करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमने अभी 33 महिला खिलाडिय़ों को चुना है और चयन ट्रायल के बाद 18 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा।’’

संभावित खिलाड़ी इस प्रकार हैं :
गोलकीपर: सविता, रजनी इतिमारूपु और स्वाति।

रक्षा पंक्ति : दीप ग्रेस एक्का, पी सुशीला चानू, सुनीता लाकड़ा, गुरजीत कौर, रश्मिता मिंज, नवदीप कौर, हलंते लालहलुनमावी, रितु, निक्की प्रधान और ज्योति दहिया।

मध्य पंक्ति : मोनिका, नमिता टोप्पो, करिश्मा यादव, उदिता, निलांजलि राय, के नगापरि, नेहा, रितु रानी, लिलिमा मिंज और रेणुका यादव।

अग्रिम पंक्ति : रानी, नवजोत कौर, सोनिका, प्रीति दुबे, पूनम रानी, वंदना कटारिया, अनुपा बारला, रीना खोखर, ज्योति गुप्ता और नवनीत कौर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.