इंटर टॉपर विवाद : गणेश के स्कूल के पूर्व सचिव हेडमास्टर व क्लर्क गिरफ्तार

0
849

शिवाजीनगर : इंटर आर्ट्स टॉपर फर्जीवाड़े में संजय गांधी हाइस्कूल, लक्ष्मीिनया, शिवाजीनगर के पूर्व सचिव राम कुमार चौधरी, उनकी पत्नी हेडमास्टर देवी कुमारी व पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पटना, रोसड़ा व शिवाजीनगर पुलिस की टीम शनिवार की रात करीब 10 बजे गिरफ्तार करने के बाद तीनों को अपने साथ पटना ले गयी. बताया जाता है कि उनका पुत्र इस स्कूल में क्लर्क है. इसी स्कूल से इंटर आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार ने 2015 में अपनी जन्मतिथि बदल कर दोबारा मैट्रिक की परीक्षा दी थी. गणेश कुमार और इस स्कूल में उसका नामांकन कराने वाले दलाल संजय कुमार को पटना पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार की रात नौ बजे के आसपास एक स्काॅर्पियो से पटना, रोसड़ा, शिवाजीनगर पुलिस संजय गांधी हाइस्कूल परिसर पहुंची अौर हेडमास्टर देवी कुमारी व पूर्व सचिव पति राम कुमार चौधरी के घर व रहने के ठिकानों की पूरी जानकारी ली और फिर रोसड़ा के लिए रवाना हो गयी. शारदा नगर, रोसड़ा पहुंच कर टीम ने हेडमास्टर देव कुमारी और उसके पुत्र को गिरफ्तार किया और दोनों को लेकर फिर लक्ष्मीनिया आयी. जैसे ही हेडमास्टर के पति व पूर्व सचिव राम कुमार चौधरी घर के बाहर निकले, उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया. ओपी प्रभारी उदय कुमार सिंह ने विद्यालय की हेडमास्टर सहित पति व पुत्र की गिरफ्तारी होने के बारे में बताया, जबकि रोसड़ा के डीएसपी अजित कुमार ने दो लोगों के हिरासत में लेने की बात कही. ग्रामीणों की मानें, तो उक्त विद्यालय 1988 के आसपास बेहतर तरीके से संचालित हो रहा था. इधर विद्यालय कभी-कभार खुलता था.

हेडमास्टर देव कुमारी : संजय गांधी हाइस्कूल की हेडमास्टर देव कुमारी अपनी पंचायत में न्याय मित्र के रूप में काम कर रही थी. लेकिन, हेडमास्टर बनने के बाद ग्रामीणों के विरोध पर न्याय मित्र का पद को छोड़ना पड़ा. इस स्कूल में हेडमास्टर बनने से पूर्व वह दलसिंहसराय में किसी स्कूल से भी जुड़ी थीं. वकालत भी कर चुकी है.

पूर्व सचिव आरके चौधरी : राम कुमार चौधरी पूर्व में किसान मजदूर राम करण शिवाजीनगर के सचिव के पद पर थे. इसी बीच संजय गांधी हाइस्कूल के तत्कालीन सचिव प्रमोद नारायण चौधरी का निधन हो गया. इसके बाद वह इस स्कूल के सचिव बने. श्री चौधरी भाकपा से जुड़े रहे हैं.

क्लर्क गौतम कुमार : गौतम रोसड़ा में रह कर पढाई करता है. ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल के क्लर्क रामदुलार चौधरी हुआ करते थे. लेकिन, इधर कुछ समय से गौतम को वहां का क्लर्क बनाया गया है. गौतम अधिकतर समय रोसड़ा में ही रहा करता है.

गणेश के इंटर कॉलेज के सचिव भाजपा नेता व उनका बेटा भूमिगत

गणेश 2017 में जिस रामनंदन सिंह जगदीप नारायण इंटर काॅलेज, चकहबीव से दोबारा इंटर परीक्षा देकर आर्ट्स टाॅपर बना, वह स्कूल भाजपा नेता जवाहर प्रसाद सिंह का है. इसमें उनके बेटे अभितेंद्र ही प्रभारी प्राचार्य हैं. जवाहर प्रसाद भाजपा के टिकट पर 1985 व 1990 में कल्याणपुर से िवस चुनाव लड़ चुके हैं. प्राथमिकी के बाद बाप-बेटे भूमिगत हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.