डिप्रेशन में थी ये भोजपुरी एक्‍ट्रेस, फैमिली ने भी तय कर दी शादी …कर ली सुसाइड

0
808

पटना [जेएनएन]। ‘लहू के दो रंग’, ‘हमरा दारू ना मेहरारू चाही’ जैसी भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी मशहूर भोजपुरी अभिनेत्री और मॉडल अंजली श्रीवास्तव ने कथित तौर पर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार, अंजली के परिवारवाले उन्हें रविवार रात से ही इलाहाबाद से फोन करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्हें फोन पर जवाब नहीं मिला।

ऐसा लग रहा है कि अंजली ने आत्महत्या की है। पुलिस ने पूरे घर की तलाशी ली लेकिन उसे ना तो कोई सुसाइड नोट मिला और ना ही कुछ अन्य ऐसा जिसे असामान्य कहा जाए।

उनकी आत्महत्या के सही वजह का अभी पता तो नहीं चला है, लेकिन अंजली को जाननेवाले कहते हैं कि वह एक साल से काफी तनाव में थी। एक ओर उसे कोई फिल्म नहीं मिल रही थी दूसरी ओर घरवालों ने शादी तय कर दी थी।

अंजली की सुरक्षा को लेकर चिंतित परिजन ने उनके मकान मालिक को फोन किया। मकान मालिक ने इसके बाद पुलिस को फोन किया। पुलिस ने जुहू रोड के परिमल सोसाइटी की पांचवीं मंजिल पर स्थित उनके अपार्टमेंट को डुप्लिकेट चाबी से खोला। घर में पुलिस ने 29 साल की अभिनेत्री को साड़ी से बने फंदे में पंखे से लटकता हुआ पाया।

पुलिस ने अंजली के शव को पोस्टमार्टम के लिए आर. एन. कूपर अस्पताल भेज दिया है। कई भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी अंजली की आखिरी फिल्म ‘केहु ता दिलमें बा’ थी, जो हाल ही में रिलीज हुई थी।

इलाहाबाद की रहने वाली अंजली ने डांसर के रूप में शुरू किया था कैरियर

भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों के अनुसार अंजली फिल्म में आने से पहले इलाहाबाद में रहती थी। वह लोकल लेवल पर बनने वाले वीडियो एलबम में डांस करती थी। अंजली पर यहीं से फिल्म एक्ट्रेस बनने का जुनून सवार हुआ और वह इलाहाबाद छोड़कर मुंबई आ गई।

मुंबई में जीना अंजली के लिए इलाहाबाद की तरह आसान न था। न परिवार का सपोर्ट था और न फिल्मी दुनिया के लोगों से करीबी जान पहचान। अंजली ने मुंबई आकर काफी संघर्ष किया। फिल्म में छोटे- मोटे रोल तक जो मिले वह स्वीकार कर लेती थी। इसी बीच अंजली को भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों से थोड़ी पहचान हुई तो “कच्चे धागे” और “लहू के दो रंग” समेत भोजपुरी की कई फिल्में की।

8 साल से थी इंडस्ट्री में

अंजली का यह फिल्मी करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका। जल्द ही उन्हें फिल्में मिलनी बंद हो गईं। पिछले एक साल से उन्हें किसी भी फिल्म में काम करने का मौका नहीं मिला।

एक ओर फिल्मी करियर डूब रहा था तो दूसरी ओर घर के लोग जल्द से जल्द अंजली की शादी कर देना चाहते थे। इसके चलते भी वह तनाव में रहती थी। पिछले दिनों अंजली की शादी तय कर दी गई थी।फिल्म इंडस्ट्री में अंजली आठ साल से काम कर रही थी।

मां के साथ रहती थी मुंबई में

अंजली मुंबई में मां के साथ रहती थी। कुछ दिन पहले ही अंजली की मां इलाहाबाद गई थी। अंजली तीन बहनें थी। एक बहन की शादी हो चुकी थी। कोई भाई नहीं है। पिता इलाहाबाद कोर्ट में काम करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.