पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आत्मघाती विस्फोट में 13 की मौत

0
674

कराची : पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख के कार्यालय के नजदीक विस्फोटकों से लदी एक कार बम विस्फोट में छह पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी और 20 अन्य लोग घायल हो गये. यह हमला आत्मघाती हमलावर द्वारा किया गया. घटना प्रांतीय राजधानी क्वेटा के गुलिस्तां मार्ग इलाके में प्रांतीय पुलिस महानिरीक्षक एहसान महबूब के कार्यालय के पास हुई. अधिकारियों ने बताया कि कार बम विस्फोट में छह पुलिसकर्मियों सहित 13 लोगों की मौत हो गयी. इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह और जमात उल अहरार (जेयूए)के स्थानीय संगठनों ने विस्फोट का दावा किया है. जेयूए तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान से अलग हुआ समूह है.

अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक शवों को सिविल अस्पताल में रखा गया है. घायलों में से नौ पुलिसकर्मी बताये गये हैं. बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता अनवारुल हक ककड ने जियो न्यूज को बताया कि कार में सवार संदिग्ध हमलावर ने पुलिस कार्यालयों को निशाना बनाने के लिए सुरक्षा दायरे को तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन वहां खड़े पुलिस कर्मियों द्वारा उसे रोकने के प्रयास किये जाने के बाद उसने खुद को उड़ा लिया.

ककड ने विस्फोट के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है. बलूचिस्तान बलूच राष्ट्रवादियों और इस्लामी चरमपंथियों के उग्रवाद का सामना कर रहा है. सुरक्षा अधिकारियों ने भी विस्फोटकों से लदे वाहन में विस्फोट की पुष्टि की है जिसे ‘संदिग्ध’ चालक ने पुलिसकर्मियों को देखते ही उड़ा दिया. क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक अब्दुल रज्जाक चीमा ने मीडिया को बताया कि वे घटना का ब्यौरा जानने के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.