‘ट्यूबलाइट’ Box Office: सुल्तान और बजरंगी भाई के सामने बॉक्स ऑफिस पर फीकी पड़ी सलमान खान की फिल्म

0
985

हर साल ईद के मौके पर रिलीज होने वाली सलमान खान की फिल्म को दर्शकों की तरफ से ढेर सारा प्यार मिलता है। जिसकी वजह से वो रिकॉर्ड कमाई करने में कामयाब रहती है। लेकिन इस साल रिलीज हुई कबीर खान निर्देशित फिल्म दर्शकों पर जादू चलाने में नाकामयाब रही। इसे उम्मीद के मुताबिक ओपनिंग नहीं मिली। जहां एक तरफ निर्माता ईद के दिन इसकी ज्यादा कमाई की आस लगाए हुए थे। वहीं ईद के दिन भी फिल्म ने केवल 19.9 करोड़ रुपए ही कमाए। अगर इस आंकड़े को भाईजान की पिछले पांच सालों में रिलीज हुई फिल्मों के आंकड़ो से तुलना की जाए तो यह काफी कम नजर आते हैं।

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का इस तरह से जलने बुझने की एक वजह क्रिटिक्स की तरफ से मिले रिव्यू को भी माना जा रहा है। यह फिल्म पहले वीकेंड में 100 करोड़ के आंकड़े को छूने में असफल रही। चार दिनों में यह केवल 83 करोड़ ही कमाने में सफल हुई है। ट्यूबलाइट की कमाई के आंकड़ों की बात की जाए तो शुक्रवार को फिल्म ने 21.15 करोड़, शनिवार को 21.17 करोड़, रविवार को 22.45 करोड़ और सोमवार को Mon 19.09 करोड़ की कमाई की। जिसके साथ ही इसकी कुल कमाई 83.86 करोड़ रुपए हुई। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इन आंकड़ो को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। उन्होंने किसी भी दिन फिल्म के 30 करोड़ तक के आंकड़े को ना छू पाने पर हैरानी जताई है।

तरण आदर्श ने लिखा- अभी तक किसी एक दिन ट्यूबलाइट का 30 करोड़ ना कमा पाना काफी हैरानी की बात है। यहां तक कि ईद वाले दिन सोमवार को भी नहीं। #Tubelight ने ईद पर उम्मीद से कम सफलता हासिल की। आमतौर पर ईद के दिन सलमान खान रिकॉर्ड बनाते हैं लेकिन इस बार यह अपवाद है। पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की सुल्तान ने केवल तीन दिनों में 105.53 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

अभी तक पांचवे दिन के कलेक्शन के आंकड़े सामने नहीं आए हैं लेकिन उम्मीद है कि शायद यह 100 करोड़ के आंकड़े को पांचवे दिन छू ले। वहीं फिल्म को लेकर ज्यादातर लोगों को निराशा इस बात से है कि फिल्म से ज्यादातर लोग एक एक्शन मूवी होने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन यह एक इमोशनल ड्रामा फिल्म निकली। सलमान एक एक्शन स्टार हैं और वह एक लंबे वक्त तक दर्शकों को एक्शन के जरिए एंटरटेन करते रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.