आर्इटी शेयरों में दबाव से 25 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी 9665 के आसपास

0
703

मुंबर्इः आर्इटी क्षेत्र में दुनिया की दिग्गज कंपनियों में शुमार माइक्रोसाॅफ्ट की आेर से नौकरियों में छंटनी किये जाने की खबर के बीच शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार में गिरावट का रुख बना हुआ है. आर्इटी शेयरों का दबाव में आ जाने की वजह से शुरुआती कारोबार में बीएसर्इ के प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स में 25 अंकों की गिरावट दर्ज की गयी है. कारोबार की शुरुआत में 0.1 फीसदी लुढ़ककर सेंसेक्स 31,350 अंक पर देखा गया, जबकि एनएसर्इ का निफ्टी 9,665 अंक के आसपास कारोबार कर रहा था.

कारोबार की शुरुआत में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में सुस्ती का माहौल बना हुआ है. बीएसई का मिडकैप सूचकांक 0.1 फीसदी बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 सूचकांक की चाल सपाट है. बीएसई का स्मॉलकैप सूचकांक में 0.1 फीसदी की बढ़त दिख रही है. आईटी और प्राइवेट बैंक शेयरों में थोड़ा दबाव नजर आ रहा है. निफ्टी के आईटी सूचकांक में 0.3 फीसदी की गिरावट दर्ज देखी जा रही है. हालांकि, फार्मा, पीएसयू बैंक और पावर शेयरों में खरीदारी आयी है. निफ्टी के फार्मा सूचकांक में 0.9 फीसदी और पीएसयू बैंक सूचकांक में 0.3 फीसदी की बढ़त दर्ज की गयी है.

फिलहाल, बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 25 अंकों की गिरावट के साथ 31,345 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ्टी 8 अंक गिरकर 9,666.5 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में ल्यूपिन, डॉ रेड्डीज, बीपीसीएल, भारती एयरटेल, सिप्ला और महिंद्रा एंड महिंद्रा 3.2-0.5 फीसदी तक उछले हैं. हालांकि, दिग्गज शेयरों में एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, भारती इंफ्राटेल, एशियन पेंट्स, आईटीसी, बीएचईएल और टाटा मोटर्स 1.1-0.6 फीसदी तक गिरे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.