BCCI करेगी महिला टीम का सम्मान, पीएम मोदी भी कर सकते हैं मुलाकात

0
650

BCCI करेगी महिला टीम का सम्मान, पीएम मोदी भी कर सकते हैं मुलाकात

वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड से हारने के बावजूद लोगों का दिल जीतने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिये बीसीसीआई भव्य सम्मान समारोह के आयोजन की तैयारी में है. टीम बुधवार से अलग-अलग जत्थे में भारत पहुंचेगी. हालांकि अभी सम्मान समारोह की तिथि और स्थान तय नहीं है. यह खिलाड़ियों की उपलब्धता देखकर तय किया जायेगा, इस मौके पर सभी खिलाड़ियों को 50-50 लाख रूपये का चेक और सहयोगी स्टाफ को 25-25 लाख रूपये के चेक दिये जायेंगे.

खिलाड़ियों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कराने के भी प्रयास किये जा रहे हैं. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि वे फाइनल हार गए लेकिन अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया. बीसीसीआई टीम के लिये एक सम्मान समारोह का आयोजन करेगी. प्रधानमंत्री मोदी से भी उनकी मुलाकात के प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई और सीओए का मानना है कि महिला क्रिकेट की इस लोकप्रियता को भुनाना चाहिये. इसके लिये महिला आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है, फिलहाल तो फोकस अगले साल होने वाले टी20 विश्वकप पर है.

गौरतलब है कि इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप 2017 का खिताब जीतकर चौथी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. इस खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 228 रन बनाए और भारत को 229 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 48.4 ओवर में 219 रन ही बना पाई और इंग्लैंड ने ये मैच 9 रनों से जीतकर चौथी बार वर्ल्ड कप जीता. भारत की ओर से पूनम राउत ने 86 रनों की पारी खेली. जबकि हरमनप्रीत कौर ने 51 रन बनाए.

इंग्लैंड की ओर से अन्या श्रबसोल ने 6 विकेट लिए. भारतीय महिला टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब जीतने से चूक गई. इससे पहले साल 2005 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फाइनल में हराया था और आज इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 9 रनों से हराकर उनका वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ दिया. अन्या श्रब्सोल को फाइनल में शानदार बॉलिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जबकि इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में 400 से ज्यादा रन बनाने वाली टैमी ब्यूमोंट को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.