इंडियन बिजनेस के कारण बढ़ा अमेजन का घाटा, दूसरी तिमाही में घाटा 5 गुना होकर 724 मिलियन डॉलर पर पहुंचा

0
497

नई दिल्ली। अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स का तमगा खो चुके हैं, वो सिर्फ कुछ घंटों के लिए ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने, अब वो फिर से नंबर दो पर आ गए हैं। नंबर एक के पायदान पर बिल गेट्स हैं। अमेजन ने हाल ही में दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं जिसमें कंपनी की नेट इनकम 197 मिलियन डॉलर पर आ गई जो कि साल 2016 की दूसरी तिमाही के दौरान 857 मिलियन डॉलर थी। यह खबर इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार है।

भारतीयों के लिए एक अच्छी खबर यह है कि कंपनी ने संकेत दिए हैं कि नार्थ अमेरिका के बाद उसका सबसे बड़ा फोकस इंडिया ही होगा। कंपनी भारत के लिए इको डिवाइस और एलेक्सा प्लेटफॉर्म में निवेश के लिए बातचीत कर रही है। कंपनी का इंटरनेशनल लॉस, जिसकी प्रमुख वजह अमेजन की भारत में तेज ग्रोथ रही, बढ़कर 724 मिलियन डॉलर हो गया जो कि पहली तिमाही में 481 मिलियन डॉलर का रहा था और साल 2016 की दूसरी तिमाही में यह घाटा 135 मिलियन डॉलर का रहा था।

अमेजन नें भारत में सबसे बड़ा निवेश वीडियो कंटेंट, प्राइम वीडियो के जरिए किया है। इसने पहला इंडियन अमेजन ओरिजनल भी लॉन्च किया जो कि इनसाइड एज नाम से 18 इंडियन एपिसोड की एक सीरीज होगी। वेब सीरीज का उल्लेख जेफ बेजोस की ओर से फाइनेंशियल रिजल्ट की घोषणा के दौरान किया गया था।

कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर ब्रेन ओलस्वैकी ने बताया, “हम भारत में निवेश करना जारी रखेंगे, हमें उम्मीद है कि भारत में विक्रेताओं और ग्राहकों के साथ हमने जो प्रगति की है और हम यहां पर अच्छी गति और सफलता को देखते हैं। इसलिए हम निवेश करना जारी रखेंगे और हमारे पास इस बिजनेस के अच्छे लोग हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.