पटना में राजद समर्थकों ने किया थाने पर हमला, कई पुलिसकर्मी घायल

0
819

पटना के धनरूआ थाने पर आज सुबह राजद समर्थकों ने हमला कर दिया जिससे सात पुलिसकर्मी घायल हो गए, इसके बाद पुलिस ने भी नियंत्रण के लिए लाठीचार्ज किया जिससे कई ग्रामीण घायल हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व मुखिया पति की रिहाई की मांग पर अड़े राजद समर्थकों ने थाने को निशाना बनाया। घटना पटना जिले के धनरुआ में बुधवार सुबह सड़क जाम हटाने के मामले में पुलिस से राजद कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई। इस झड़प में सात पुलिसकर्मी और कई ग्रामीण घायल हुए हैं। आरजेडी विधायक रेखा देवी के नेतृत्व में लोग सड़क पर बैठकर पूर्व मुखिया पति राजेश बिंद की रिहाई की मांग कर रहे थे। सड़क जाम की सूचना मिलने पर कई थानों की पुलिस और डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। पुलिस ऑफिसर कई घंटों तक ग्रामीणों को सड़क जाम हटाने के लिए समझाते रहे, लेकिन लोग नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू की। पुलिस ने जैसे ही सड़क पर बैठे लोगों को जबरदस्ती उठाना शुरू किया गांव के लोगों ने पथराव कर दिया। ग्रामीणों द्वारा किए गए पथराव में पुलिस के सात जवान घायल हो गए। इनमें से एक की हालत गंभीर है। उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पथराव के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया। गांव के लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। इसके साथ ही पुलिस ने विधायक रेखा देवी और उनके तीन समर्थकों को हिरासत में ले लिया है।
शराब पीने के आरोपी को छुड़ाने पर भड़का मामला
गौरतलब है कि यह मामला पुलिस हिरासत से शराब पीने के दो आरोपियों को जबरदस्ती छुड़ाने के बाद भड़क गया है। मंगलवार शाम को पुलिस ने दो लोगों को शराब पीने के आरोप में पकड़ लिया था। इसके बाद पूर्व मुखिया पति और राजद के लोकल नेता राजेश बिंद अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और दोनों आरोपियों को जबरदस्ती पुलिस हिरासत से छुड़ाकर अपने साथ ले गए। बुधवार सुबह पुलिस पूर्व मुखिया को हिरासत में लेकर थाने ले आई। इसके बाद गांव के लोग भड़क गए और विधायक रेखा देवी के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम कर दिया।
डीएसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल
काफी संख्या में थाने पहुंचे राजद समर्थकों ने पुलिस पर पथराव किया और लाठियां चलाईं जिससे डीएसपी समेत 7 पुलिसकर्मी घायल हो गए और इस हमले में एक जवान की आंख में चोट आई। जवाब में पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया जिसमें दर्जनों लोग जख्मी हो गए, जिसमें दो की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। एसडीओ आनंद शर्मा ने कहा – सरकारी कार्यों में बाधा डालने के मामले में विधायक रेखा देवी समेत अन्य के खिलाफ दर्ज होगी प्राथमिकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.