कुलगाम में 2 आतंकी ढेर, शोपियां मुठभेड़ में मेजर और एक जवान शहीद, 3 आतंकी घिरे

0
1256

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑलआउट जारी है. कुलगाम में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है तो वहीं शोपियां में तीन आतंकियों को सेना ने घेर लिया है. मुठभेड़ जारी है. शोपियां एनकाउंटर में सेना के एक अधिकारी और एक जवान के शहीद होने की खबर है. एक अन्य जवान घायल भी हुआ है.

कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

शोपियां में सेना और उग्रवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ के अलावा कुलगाम में भी मुठभेड़ हुआ. कुलगाम में दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. कुलगाम एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए कुलगाम के एसएसपी श्रीधर पाटिल ने बताया कि एनकाउंटर करीब आधे घंटे तक चला. इसमें हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकी मारे गए. मारे गए दोनों आतंकी कई मामलों में वांछित थे.

शोपियां में मुठभेड़ जारी

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में इमाम साहब इलाके के एक गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरा हुआ है. मुठभेड़ के दौरान 62 राष्ट्रीय रायफल्स के एक मेजर और एक जवान शहीद हो गए. तीन आतंकियों के घिरे होने की सूचना है.

आर्मी, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम को रात 2:30 बजे गश्त के दौरान पता चला कि जोइपोरा गांव में कुछ उग्रवादी छिपे हुए हैं. उसके बाद वहां CASO लगाकर इलाके को घेर लिया गया. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की. इस गोलीबारी में आर्मी के एक मेजर और दो जवान घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया लेकिन मेजर और एक जवान शहीद हो गए.

पुलवामा में दुजाना को मारने में मिली थी सफलता

मंगलवार को पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के कश्मीर चीफ अबु दुजाना को ढेर कर दिया था. सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में मोस्टर वांटेड दुजाना के साथ लश्कर आतंकी आरिफ भी मारा गया था. सेना ने कश्मीर से आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है. इसमें कश्मीर के लोकल और पाकिस्तानी 250 से अधिक आतंकियों की लिस्ट तैयार की गई है. सेना इन आतंकियों के खात्मे के मिशन पर जुट गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.