अब सियासत करेगा आतंकी हाफिज सईद, बनाई नई राजनीतिक पार्टी

0
736

इस्लामाबाद । पिछले कई महीनों से पाकिस्तान में नजरबंद आतंकवादी हाफिज सईद अब सियासत में उतरने की तैयारी कर रहा है। हाफिज सईद ने नये नाम से पार्टी का पंजीकरण करवाने के लिए चुनाव आयोग में अर्जी दी है। करवाने के बाद चुनाव लड़ने की योजना बना रहा है। हाफिज सईद ने अपने संगठन जमात-उद-दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ के नाम से राजनीति पार्टी को मान्यता देने के लिए अर्जी दी है।

पाकिस्तान में बदलते राजनीतिक हालातों के बीच नवाज शरीफ को पनामा केस के कारण अपनी कुर्सी गंवानी पड़ गई है और हाफिज सईद जानता है कि उसके लिए यह राजनीति में कदम में रखने का सबसे बेहतर मौका है। अगर चुनाव आयोग से हरी झंडी मिल जाती है तो फिर ये आतंक का आका पाकिस्तान की राजनीति में अपने पैर जमाने की कोशिश करेगा।

आपको बता दें कि हाफिज सईद 26/11 मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है और पिछले 6 महीने से पाकिस्तान में नजरबंद है। नजरबंदी की कार्रवाई अमेरिका की उस चेतावनी के बाद की गई है, जिसमें अमेरिका ने कहा था कि अगर जमात-उद-दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह पाकिस्‍तान पर प्रतिबंध लगा सकता है। बता दें, है और भारत इसके खिलाफ लगातार कार्रवाई की मांग कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.