विसर्जन के दौरान हुआ हादसा, 12 बच्चे डूबे, पांच शव बरामद

0
860

बिहपुर (भागलपुर) : बिहपुर प्रखंड के मड़वा गांव के पास सड़क किनारे एक पोखर में रविवार की दोपहर बाद गणेश जी की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान दर्जन भर बच्चे डूब गये. इनमें पांच बच्चों की मौत हो गयी. स्थानीय लोगों ने एक बच्चे को किसी तरह जिंदा निकाल लिया है. मौके पर नवगछिया के एसपी पंकज सिन्हा, एसडीओ डॉ आदित्य प्रकाश, एसडीपीओ मुकुल रंजन, बीडीओ सत्येंद्र कुमार, सीओ रतन लाल, पीएचसी प्रभारी डाॅ चंद्रिका प्रसाद, बिहपुर थाना के थानाध्यक्ष रामविचार सिंह व झंडापुर ओपी के प्रभारी जवाहरलाल सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.

आसपास के सैकड़ों लोग भी जुट गये. स्थानीय गोताखोरों ने पोखर से पांच बच्चों के शव को बाहर निकाल लिया है. इनमें कोरचक्का निवासी शिवनंदन यादव के पुत्र निरंजन कुमार, संजय सिंह के पुत्र सौरभ कुमार, विवेका सिंह के दो पुत्रों बिट्टू व छोटू कुमार और बबलू सिंह के पुत्र राहुल कुमार के शव शामिल हैं, जबकि भीखन सिंह, विजय सिंह, उमेश राम व मुकुंद सिंह के बच्चों के भी डूबने की आशंका जतायी जा रही है. मरनेवाले व लापता सभी बालक कोरचक्का गांव के एक ही टोले के हैं.

खगड़िया से पहुंची एनडीआरएफ की टीम : सीओ, पीएचसी प्रभारी, बिहपुर व झंडापुर थाने की पुलिस गोताखोरों से लापता बच्चों की तलाश करा रहे हैं. देर शाम खगड़िया से एनडीआरएफ की टीम पहुंची. बताया गया कि रात में जेनेरेटर की रोशनी में भी डूबे बच्चों की तलाश की जायेगी.

एक-एक कर डूबते चले गये बच्चे : कोरचक्का में गणेश चतुर्थी पर गणेश जी की स्थापित की गयी प्रतिमा का रविवार को विसर्जन के लिए सभी पोखर आये थे, जिसमें गांव के बड़े लोग नहीं थे. बच्चे ही प्रतिमा के साथ पानी में उतर गये. पोखर के अंदर गड्ढे में एक बालक का पैर फिसल गया और वह डूब गया. फिर एक-एक कर सभी गहरे पानी में डूबते चले गये. कुछ तो किसी तरह बाहर निकल गये, जो लोगों को हादसे की सूचना दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.