: हार के ‘तिलिस्‍म’ को तोड़ने को बेताब है श्रीलंका, एकमात्र T20 मैच के लिए चुनी नई टीम

0
654

कोलंबो: भारतीय टीम के खिलाफ बुधवार को होने वाले एकमात्र टी20 मैच में श्रीलंका के सामने ‘हार के तिलिस्‍म’ को तोड़ने की कठिन चुनौती है. सीरीज के अंतर्गत अब तक हुए तीनों टेस्‍ट और पांचों वनडे मैच में मेजबान टीम को हार मिली है. ऐसे में श्रीलंका टीम की पूरी कोशिश यही होगी कि हार के सिलसिले को तोड़ते हुए सीरीज का समापन जीत के साथ किया जाए. इसी का ध्‍यान में रखते हुए श्रीलंका ने भारत के खिलाफ कल होने वाले एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए नई 15 सदस्यीय टीम चुनी है. इस टीम में पिछले महीने चुनी गई टीम की तुलना में कम से कम छह बदलाव किए गए हैं.

श्रीलंका क्रिकेट ने वनडे सीरीज से पूर्व 15 अगस्त को टी20 टीम घोषित की थी लेकिन वनडे सीरीज में 5-0 के क्लीनस्वीप के बाद बोर्ड ने मैच से दो दिन पहले नयी टीम चुनी जिसमें पुरानी टीम के सिर्फ आठ खिलाड़ियों को जगह दी गई है. कप्तान उपुल थरंगा, मिलिंदा श्रीवर्धने, तिषारा परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, लसिथ मलिंगा, निरोशन डिकवेला, वानिंदु हसारंगा और अकिला धनंजय वे आठ खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम में बरकरार रखा गया है जबकि सात नए खिलाड़ियों को टीम के साथ जोड़ा गया है. लेग स्पिनर जैफ्रे वांडरसे ओर तेज गेंदबाज दासुन शनाका को टीम के साथ जोड़ा गया है.

पीठ के दर्द से उबरने वाले तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल और इसुरु उदाना को भी टीम में जगह मिली है जबकि दुष्मंता चमीरा और विश्व फर्नांडो को बाहर कर दिया गया है. कुसल मेंडिस को भी आराम दिया गया है। तीसरे वनडे से पूर्व चोटिल हुए चामरा कपुगेदारा को भी टी20 टीम में जगह नहीं मिली है.

वीडियो : वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने किया श्रीलंका का ‘सफाया’
टीम इस प्रकार है: उपुल थरंगा (कप्तान), मिलिंदा श्रीवर्धने, तिषारा परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, लसिथ मलिंगा, निरोशन डिकवेला, वानिंदु हसारंगा, अकिला धनंजय, दिलशान मुनावीरा, दासुन शनाका, जैफ्रे वांडरसे, इसुरु उदाना, सुरंगा लकमल, सेकुगे प्रसन्ना और विकुम संजय.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.